Home मध्य प्रदेश अंचल में पुलिस पर भारी माफिया: वन विभाग पर हमला करने वाले...

अंचल में पुलिस पर भारी माफिया: वन विभाग पर हमला करने वाले माफिया की तलाश में पूरे दिन खंगाला जंगल, खाली हाथ लौटे

  • हिंदी समाचार
  • राष्ट्रीय
  • वन विभाग ने माफिया की तलाश में पूरे दिन की तलाशी ली, जिसने वन विभाग पर हमला किया, खाली हाथ लौटा

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोलमाल करनेवाला2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात हुआ था हमला
  • पुलिस लगातार माफिया की तलाश कर रही है

प्रदेश में मुख्यमंत्री लाख दावे कर लें कि माफिया को बक्शा नहीं करेंगे, लेकिन माफिया हावी हैं। आए दिन पुलिस, वन अमले पर हमला कर रहे हैं। गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात वन अमले पर हमला करने वालों की तलाश में शनिवार को भी पुलिस के अलग-अलग दल जंगल में भेजे गए, लेकिन पत्थर माफिया कहीं नहीं मिला है। प्रदर्शन पर भी जांच की है। पुलिस ने यहां छुपा कर चले गए कारतूस भी जब्त किए हैं। अभी हाल ही में माफिया पर अंकुश लगाने के लिए एसपी ग्वालियर के नेतृत्व में कार्रवाई के दावे किए गए थे, लेकिन इस हमले के बाद सभी दावे रखे के रखे रह गए हैं।

यह पूरा मामला है

गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात लगभग 12.50 बजे सूचना मिली थी कि तिघरा थाना क्षेत्र के लपुरा के जंगल में खनन माफिया द्वारा पत्थर का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। सूचना पर रगर विकास मिश्रा के साथ ही तिघरा चौकी प्रभारी सुनील जेवियर, गेमरेंज सुपरवाइजर शंकर खालिकों के साथ ही वन विभाग का अमला माफिया को रोकने में जुट गए। साथ में एसएएफ का बल भी था। यह सभी लालपुरा के जंगल में पहुंचे, तो यहां पर एक जेसीबी मशीन से पत्थर का उत्खनन किया जा रहा है। वन विभाग व एसएएफ के बल ने जेसीबी मशीन को घेर लिया और जेसीबी चला रहे ऑपरेटर को पकड़ लिया था। तभी अचानक जंगल की झाड़ियों से फायरिंग शुरू हो गई। अचानक हुई फायरिंग से वन अमला संभल भी नहीं मिला। किसी भी तरह छिपकर अपनी जान बचाई। रूक-रूक माफिया गोली चला रहे थे। ऐसे में वह अपनी जेसीबी मशीन और ऑपरेटर को छुड़ा ले गया। चेतावनी की सूचना पुलिस को दी गई। जब तक पुलिस पहुंची माफिया सामान समेटकर भाग चुके थे।

दो दिन से जंगल छान रही पुलिस

हमले के बाद से ग्वालियर की तिघरा थाना पुलिस अतिरिक्त फोर्स के साथ लगातार दो दिन शुक्रवार और शनिवार को तिघरा, लपुरा के जंगल खंगाल रही है, लेकिन कहीं भी माफिया से सामना नहीं हुआ है। पुलिस के साथ पहुंचे वन विभाग ने कई जगह पत्थरबाजी की है। दर्ज से भी कुछ साक्ष्य उठाए गए हैं। इस पर एसपी ग्वालियर का कहना है कि टीमें लगातार माफिया की तलाश में लगी हैं। जल्द ही माफिया की पहचान की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार भी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments