Home देश की ख़बरें अंजज-ए-मोदी: वैक्सीनेशन के दौरान प्रधानमंत्री ने नर्सों से कहा- नेता मोटी लकड़ी...

अंजज-ए-मोदी: वैक्सीनेशन के दौरान प्रधानमंत्री ने नर्सों से कहा- नेता मोटी लकड़ी वाले होते हैं, क्या उनके लिए कोई विशेष सूट है?


  • हिंदी समाचार
  • राष्ट्रीय
  • टीकाकरण के दौरान, प्रधानमंत्री ने नर्सों को बताया कि वे मोटे हैं, क्या उनके लिए कोई विशेष सुई है?

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली9 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

प्रधानमंत्री यह बात जानते थे कि उनके आने की वजह से स्टाफ तनाव में होगा। तनाव कम करने के लिए उन्होंने तुरंत नर्सों के साथ बातचीत शुरू कर दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जब कोरोना वैक्सीन लगवाने एम्स पहुंचे तो उन्होंने अपने अलग अंजाज के जरिए माहौल को हल्का करने की कोशिश की। लोगों के बारे में उनकी एक टिप्पणी पर नर्सों ने ठहाका लगा दिया। जानिए पूरा चक्कर …

प्रधानमंत्री सोमवार सुबह जैसे ही एम्स पहुंचे, उन्हें वैक्सीन लगाने के लिए पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ड्यूटी पर थे। निवेदा ने उन्हें भारत बायोटेक की कोविक्सीन लगाई। निवेदा को असिस्ट करने के लिए केरल की नर्स रोसम्मा अनिल भी मौजूद थे। ये दोनों नूर पिछले कुछ सालों से एम्स में काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री के एम्स आने के बारे में अस्पताल के स्टाफ को ऐन वक्त पर बताया गया था। इस कारण से वातावरण गंभीर था। प्रधानमंत्री यह बात जानते थे कि उनके आने की वजह से स्टाफ तनाव में होगा। तनाव कम करने के लिए उन्होंने तुरंत नर्सों के साथ बातचीत शुरू कर दी। प्रधानमंत्री ने उनके नाम पर सवाल उठाए और कहा कि वे कहां की रहने वाली हैं?

इसके बाद प्रधानमंत्री ने मजाकिया अंदाज में पूछा कि वे वेटोरनरी में इस्तेमाल होने वाली सुई का इस्तेमाल करेंगी? नर्सों ने इससे इनकार किया, लेकिन वे समझ नहीं पाए कि आखिर प्रधानमंत्री ऐसा सवाल क्यों कर रहे हैं? प्रधानमंत्री तुरंत बोले- ‘नेता मोटी चमड़ी वाले होते हैं। इसलिए पूछा गया कि क्या कोई खास और कामुक सूटका लगाने में इस्तेमाल किया जाएगा। ‘

इतना सुनते ही नर्सों ने ठहाका लगाया। नर्सों का तनाव गायब हो गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री ने नर्स निवेदा और रोसम्मा अनिल के साथ फोटो भी खिंचवाई।

प्रधानमंत्री नर्स से बोले- केक लगा भी दिया, पता भी नहीं चला
नर्स निवेदा ने बाद में मीडिया को बताया कि हम जब सुबह अस्पताल पहुंचे, तब हमें पता चला कि प्रधानमंत्री जी आ रहे हैं। वैक्सीन लगने के बाद प्रधानमंत्री ने उन्हें कहा- लगा भी दिया, पता भी नहीं चला।

मोदी ने दो बार हाथ जोड़कर कहा- वणक्कम
नर्स रोसम्मा अनिल ने बताया कि आज का दिन मेरी जिंदगी का सबसे खुशी भरा दिन था, क्योंकि मोदी को हमने एम्स में वैक्सीन लेता देखा। उन्होंने हाथ जोड़कर हमसे कहा- वणक्कम। मोदी जी को कोविक्सिन लगने के बाद 30 मिनट तक ऑब्जर्वेशन में रखा गया। उन्हें कोई कठिनाई महसूस नहीं हुई। वे काफी खुश थे। आधे घंटे बाद जब वे अस्पताल से रवाना होने वाले थे, तब उन्होंने हमारे पास आकर हाथ जोड़कर कहा- धन्यवाद, वणक्कम।

पुडुचेरी और केरल की नर्स, असम का गमछा; तीनों राज्यों में चुनाव हैं
प्रधानमंत्री असम का गमछा गले में डालकर दिल्ली एम्स पहुंचे। यहां पुडुचेरी की नर्स ने उन्हें टीका लगाया, इस दौरान केरल की सिस्टर पास में खड़ी थीं। दिलचस्प यह है कि इन तीनों राज्यों में 27 मार्च से 6 अप्रैल तक विधानसभा चुनाव होने हैं।
मोदी ने वही वैक्सीन लगवाई, जो विवादों में आई थी; पूरी खबर यहां पढ़ें

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments