Home कैरियर अपना कारोबार शुरू करने वालों के लिए WhatsApp ने शुरू नई स्कीम,...

अपना कारोबार शुरू करने वालों के लिए WhatsApp ने शुरू नई स्कीम, Facebook पर विज्ञापन के लिए देगी 36 हजार रुपये


स्टार्टअप

इंस्टैंटे मैसेजिंग ऐप 500 भारतीय स्टार्टअप को 500 डॉलर रुपये देने का ऐलान किया है. इंडियन स्टॉर्टअप इसका इस्तेमाल फेसबुक पर विज्ञापन के लिए कर सकते हैं

नई दिल्ली. फेसबुक (Facebook) के मालिकाना हक वाली इंस्टैंट मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सएप (WhatsApp) देश की 500 स्टार्टअप कंपनियों (Start-up Companies) को फेसबुक पर 500 डॉलर (लगभग 35,840 रुपये) तक का विज्ञापन मुफ्त में करने की सुविधा देगी. इसका मकसद घरेलू स्टार्टअप कंपनियों को उनका कारोबार बढ़ाने में मदद करना है.

इन स्टार्टअप को होगा फायदा
कंपनी ने बयान में बताया कि वह उद्योग संवर्द्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (DPIIT) से मान्यता प्राप्त 500 स्टार्टअप कंपनियों को यह सुविधा ‘फेसबुक एड क्रेडिट’ के तौर पर देगी. ये कंपनियां अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए फेसबुक पर व्हाट्सएप से जुड़े विज्ञापन करने में इसका उपयोग कर सकेंगी. इन विज्ञापनों पर क्लिक करते ही ग्राहक कंपनियों से सीधे व्हाट्सएप चैट पर संपर्क करने में सक्षम होंगे.

ये भी पढ़ें: ध्यान दें! घर बैठे अपनी गाड़ी पर लगवा सकते हैं फास्टैग, ये है पूरा प्रोसेस

व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने कहा, ‘‘स्टार्टअप और छोटे कारोबार इस देश के लोगों की जीवनरेखा हैं. साथ ही स्थानीय अर्थव्यवस्था के शक्तिशाली संचालक भी. भारतीय उद्यमी सामाजिक और आर्थिक बदलाव लाने में हमेशा आगे रहे हैं. व्हाट्सएप में हम उनकी सफलता में उनकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’’

बयान में कहा गया है कि इस पहल के तहत स्टार्टअप कंपनियों को यह सुविधा पहले आओ, पहले पाओ की नीति के आधार पर दी जाएगी.

पहले भी 5 कंपनियों को 35-35 लाख रुपये दे चुका है व्हाट्सऐप
इससे पहले व्हाट्सएप ने ‘स्टार्टअप इंडिया-व्हाट्सएप ग्रांड चैलेंज’ शुरू किया था. इसके तहत उसने भारतीय बाजार के हिसाब से सामाजिक-आर्थिक समाधान पेश करने वाले पांच उद्यमियों को 50-50 हजार डॉलर (करीब 35 लाख रुपये) का अनुदान दिया था.

ये भी पढ़ें: भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की बड़ी कार्रवाई, इनकम टैक्स विभाग के 21 अफसरों को जबरन रिटायर किया








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments