Home मध्य प्रदेश अपर आयुक्त परिवहन ने अल्टीमेटम दिया: तीन दिन में शोरूम तैयार नहीं...

अपर आयुक्त परिवहन ने अल्टीमेटम दिया: तीन दिन में शोरूम तैयार नहीं तो औटो मोबाइल डीलर्स के ट्रेड लाइसेंस सस्पेंड होंगे


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोलमाल करनेवालाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट

मेला में औटो मोबाइल शोरूम तैयार न होने के कारण स्टॉल्स पर इस तरह वाहन खरीद हो रही है

  • मेला में शोरूम बनाने पर नहीं, वाहन बेचने पर ध्यान दे रहे डीलर
  • अभी 54 ऑटो मोबाइल डीलर को दिए गए नोटिस हैं

यदि तीन दिन में ऑटो मोबाइल डीलर के शोरूम बनकर तैयार नहीं हुए तो उनके ट्रेड लाइसेंस सस्पेंड कर दिए जाएंगे। क्योंकि मेला में 50 प्रति रोड टैक्स की छूट इसी शर्त पर दी गई है कि मेला में ही व्यापारियों को शोरूम मेकर वाहन बिक्री करने होंगे। यह अल्टीमेटम शुक्रवार को मेला में औटो मोबाइल सेक्टर के निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त परिवहन विभाग अरविंद कुमार श्रीवास्तव को दिया गया है। साथ ही उन्होंने मेला भी घूमा है।

शुक्रवार को परिवहन विभाग के अपर आयुक्त अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने ग्वालियर व्यापार मेला में तैयार हो कर चार पहिया व पहड़िया वाहन शोरूम का निरीक्षण किया है। इनकी तैयारियों को लेकर अपर आकृत किए गए निर्देशों को निर्देश दिए गए हैं कि 28 फरवरी तक अपना शोरूम पूर्ण रूप से तैयार कर लें, नहीं तो ट्रेड लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा। मेले में वाहन बिक्री करने के लिए 54 डीलर्स को परिवहन विभाग से लाइसेंस जारी किए गए हैं, लेकिन मेला में दुकान आवंटन में देरी होने की वजह से शोरूम तैयार नहीं हो पाए थे। आरटीओ ने डीलर्स को सशर्त ट्रेड लाइसेंस जारी किए थे। 21 फरवरी तक उन्हें अपने शोरूम तैयार करने थे, लेकिन उनका काम काफी कम चल रहा है। जिसके कारण अभी तक शोरूम अधूरे थे। ऐसे में मेले में वाहनों के वैरीफिकेशन के लिए स्टाल बना लिया गया था। शहर में बने शोरूम पर ग्राहक से गाड़ी का सौदा किया जा रहा था। वाहनों के शोरूम अधूरे होने की वजह से मेले में भी रौनक नहीं आ पा रही है। इसके चलते अपर आयुक्त अरविंद कुमार व आरटीओ एसपीएस चौहान, एआरटीओ रिंकू शर्मा ने मेले में शोरूम का निरीक्षण किया। साथ ही उपयोगकर्ताओं के साथ बैठक भी की है।

दो पहिया से ज्यादा चार पहिया की डिमांड

कोरोना काल में हुए निवेश को पूरा करने में संलग्न व्यवसाय जुटे हैं। मेला में शोरूम तैयार नहीं है, लेकिन स्टॉल्स से करोड़ो का कारोबार कर रहे हैं। मेला में अभी तक बिके वाहनों में दो पहिया से ज्यादा चार पहिया वाहनों की डिमांड हैं। लगभग 10 करोड़ रुपए टैक्स जमा हो चुका है। मेला में 16 फरवरी से लेकर 25 फरवरी तक हर कितने वाहन बिके थेको आंकड़ों से समझ सकते हैं।

तारीख दुपहिया चार पहिया

16 फरवरी 33 176

17 156 252

१ २० ९ १9

19 176 206

20 185 150

21 155 107

22 144 128

23 195 159

२४ १ 24४ १44

25 138 208

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments