Home कैरियर अमेजन के भारत में भारी-भरकम निवेश से मिलेगी 4000 लोगों को नौकरी,...

अमेजन के भारत में भारी-भरकम निवेश से मिलेगी 4000 लोगों को नौकरी, आपके पास भी है मौका


फिलहाल इसमें 10 कैटेगरी में नए और यूज्ड प्रोडक्ट्स खरीदे जा सकते हैं.

ग्लोबल ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में 2,000 करोड़ का निवेश किया है. उसने यह निवेश अपने ई-कॉमर्स और थोक कारोबार में किया है.

ग्लोबल ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में 2,000 करोड़ का निवेश किया है. कंपनी ने यह निवेश अपने ई-कॉमर्स और होलसेल कारोबार में किया है. अमेजन के इस निवेश से हजारों युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. साथ ही, अमेजन बिजनेस करने के इच्छुक लोगों  को अपने वेबसाइट के जरिए बड़ा प्लेटफॉर्म दे रहा है.

अमेजन ने भारत में किया बड़ा निवेश

कारपोरेट मामलों के मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि हाल में किया गया निवेश अमेजन के भारतीय ऑनलाइन ई-वाणिज्य क्षेत्र में किए गए 1,680 करोड़ के निवेश से अलग है.इसके अलावा अपने थोक कारोबार अमेजन होलसेल इंडिया में उसने 341 करोड़ का निवेश किया है. यह अमेजन इंडिया की व्यापारियों के आपस में थोक कारोबार करने वाली (बी2बी) इकाई है. कंपनी ने 1,680 करोड़ का निवेश जून में और 341 करोड़ का निवेश मई में किया है.

हजारों लोगों के लिए नौकरी के बड़े अवसरअमेजन ने भारत में 7 नए गोदाम बनाने की योजना बनाई थी. जिस वजह से उसने 4000 बेरोजगारों को रोजगार देने का एलन किया था. इस बात से तो कोई बेखबर नहीं है कि इस समय भारत में अमेजन और फ्लिपकार्ट के बीच में जोरदार कॉम्पटीशन चल रहा है. जिस वजह से अमेजन की तैयारी जोरो-शोरों से चल रही है. ऐमेजॉन इंडिया के उपाध्यक्ष अखिल सक्सेना ने कहा था कि इन नए गोदाम से हमारी भंडारण क्षमता पिछले साल की तुलना में दोगुनी हो जाएगी. हम भारत में अपने कारोबार के विस्तार के अनुसार अपने बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने में आगे भी इसी तरह निवेश करते रहेंगे.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments