Home कैरियर अमेजन ने फ्रीचार्ज को खरीदने के लिए लगाई 7-8 करोड़ डॉलर की...

अमेजन ने फ्रीचार्ज को खरीदने के लिए लगाई 7-8 करोड़ डॉलर की बोली


अमेजन ने पाटनी ग्रुप के साथ मिलाया हाथ.

ऑनलाइन ईकॉमर्स प्लेटफार्म अमेजन ने फ्री चार्ज के लिए देर से बोली लगाई है. फ्री चार्ज अमेजन के स्नेपडील की कंपनी हैं, जिसको अमेजन का प्रतियोगी फ्लिपकार्ट खरीदने की योजना बना रहा है.

ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफार्म अमेजन ने फ्रीचार्ज के लिए बोली लगाई है. फ्रीचार्ज स्नैपडील की डिजिटल पेमेंट प्‍लेटफॉर्म कंपनी है, जिसको अमेजन की प्रतियोगी कंपनी फ्लिपकार्ट खरीदने की योजना बना रही है. फ्री चार्ज को खरीदने की रेस में ऐक्सिस बैंक भी है, जो देश में प्राइवेट सेक्टर का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है.

अमेजन से पहले एक्सिस बैंक ने भी लगाई थी फ्री चार्ज की बोली 

ई-कॉमर्स ग्रोथ पर ध्यान रखने वाले स्रोतों के मुताबिक, अमेजन ने फ्री चार्ज के लिए 70 से 80 मिलियन डॉलर (यानी 466-532 करोड़) की बोली लगाई है. फ्री चार्ज की बोली का रेट एक्सिस बैंक के द्वारा लगाई गई बोली के बाद बढ़ गया है. एक्सिस बैंक ने यह सौदा करने के लिए 40-50 करोड़ डॉलर की बोली लगाई थी. पिछले महीने इस सेगमेंट की मार्केट लीडर पेटीएम ने भी फ्री चार्ज के लिए 1-1.5 करोड़ डॉलर की बोली लगाई थी और इसके लिए उसने नॉन-एक्सक्लूसिव डील साइन की थी.

हालांकि अमेजन के प्रवक्ता ने कहा कि हम अफवाहों और अटकलों पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं.फ्री चार्ज की बिक्री से स्नैपडील कुछ महीनों के लिए और चल सकती है

अगर फ्री चार्ज की बिक्री हो जाती है तो इससे स्नैपडील को काफी फायदा होगा, क्योंकि उन पैसों से वह कुछ महीने और अकेले काम कर सकती है.

अमेजन पे में फ्री चार्ज का यूज करेगी अमेजन 

सूत्रों के मुताबिक, यदि फ्री चार्ज को अमेजन खरीद लेती है तो वह अपनी मौजूदा भुगतान इकाई, अमेजन पे में फ्री चार्ज का यूज करेगी. अमेजन अपने लोकल ऑपरेशन में करीब 5 अरब डॉलर का निवेश करने वाली हैं, इससे पहले वह अमेजन पे इंडिया में 130 करोड़ से ज्यादा का निवेश कर चुकी है.

फ्री चार्ज को 2015 में जैस्पर ने ले लिया था, उस समय इस डील का 400-450 मिलियन डॉलर अनुमान लगाया गया था, जो उस समय भारतीय स्टार्टअप स्पेस में सबसे बड़ा अधिग्रहण था.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments