Home तकनीक और ऑटो अमेज़ॅन ने कार्यस्थल में रेस-जेंडर बायस का आरोप लगाया, चेहरे का मुकदमा

अमेज़ॅन ने कार्यस्थल में रेस-जेंडर बायस का आरोप लगाया, चेहरे का मुकदमा


अमेरिकी संघीय अदालत में सोमवार को दायर एक मुकदमे ने अमेज़ॅन पर महिलाओं और काले कर्मचारियों को रखने का आरोप लगाया, जबकि सार्वजनिक रूप से विविधता और सामाजिक न्याय की आवश्यकता पर बात की।

शार्लोट न्यूमैन, जो ब्लैक हैं और प्रमुख संस्थापक स्टार्टअप बिजनेस डेवलपमेंट हैं अमेज़न वेब सेवाएँ, सूट में कहा गया है कि उसे परेशान किया गया है, यौन उत्पीड़न किया गया है, और पदों से आगे बढ़ने से लेकर वह निगम में रहने लायक है।

“इतने पर अन्य काले और महिला कर्मचारियों की तरह वीरांगना, चार्लोट न्यूमैन का सामना उसकी त्वचा और उसके लिंग के रंग के आधार पर दुर्गम भेदभाव के एक प्रणालीगत पैटर्न के साथ किया गया था, “वकीलों ने मुकदमे में तर्क दिया।

न्यूमैन अपने मामले को जूरी द्वारा सुना जाने और अनिर्दिष्ट नकद नुकसान से सम्मानित करने के लिए कह रहा है।

अमेज़ॅन के प्रवक्ता ने एएफपी जांच के जवाब में कहा, “अमेज़न एक विविध, समान और समावेशी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कड़ी मेहनत करता है, और ये आरोप उन प्रयासों या हमारे मूल्यों को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं।”

“हम किसी भी तरह के भेदभाव या उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करते हैं और सभी दावों की पूरी तरह से जांच करते हैं और उचित कार्रवाई करते हैं।”

प्रवक्ता ने कहा कि मुकदमे में लगाए गए आरोपों में अमेज़न खुदाई कर रहा है।

न्यूमैन ने कहा कि वह चार साल पहले अमेज़ॅन में एक सार्वजनिक नीति प्रबंधक के रूप में काम पर रखा गया था, जल्दी से काम कर रहा था जो आमतौर पर उच्च स्तर के कर्मचारियों को सौंपा गया था और सफेद सहकर्मियों की तुलना में कम भुगतान किया गया था।

पिछले साल के जून में, उसने एक पुरुष कार्यकारी द्वारा उत्पीड़न के बारे में एक लिखित शिकायत दर्ज की और अमेज़न के प्रबंधकों द्वारा “भेदभावपूर्ण रवैये” को सूट के अनुसार व्यक्त किया।

उस साल बाद में, उसने वाशिंगटन, डीसी में मानवाधिकार के कार्यालय में शिकायत दर्ज की, फाइलिंग ने कहा।

अमेज़ॅन पर अभ्यास में काले कर्मचारियों को उनकी योग्यता और कौशल के नीचे के स्तर पर कम भुगतान करने वाली नौकरियों में शामिल करना और फिर उन्हें पदोन्नति के लिए लंबे समय तक इंतजार करना शामिल है, सूट ने विरोध किया।

अमेज़ॅन और विशेष रूप से इसके क्लाउड सेवा प्रभाग में कई अश्वेत महिलाओं ने, सूट के अनुसार अपने बालों को बिना सहमति के छुआ होने या उनके अनुकूल नहीं होने की आलोचना की है।

“मुकदमा और यौन भेदभाव अमेज़ॅन के कॉर्पोरेट गलियारों में मौजूद है, न केवल इसके गोदामों में – यह बस एक अलग रूप लेता है,” मुकदमा का आरोप लगाया।

“अमेज़ॅन अपने प्रबंधन के बीच इन मुद्दों से गंभीरता से निपटने में विफल रहा है।”


क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 रुपये के तहत सबसे अच्छा फोन है। 25,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments