Home जीवन मंत्र अमेरिकी फ्लू के टीकाकरण ने इस सीजन में नया रिकॉर्ड बनाया है

अमेरिकी फ्लू के टीकाकरण ने इस सीजन में नया रिकॉर्ड बनाया है


MONDAY, 1 मार्च, 2021 (HealthDay News) – जबकि कई अमेरिकियों ने COVID के लिए अपनी बारी का इंतजार किया टीका, एक संभावित रिकॉर्ड-सेटिंग संख्या पहले से ही उनके पास है फ्लू का टीका

जॉर्जिया विश्वविद्यालय द्वारा दिसंबर में किए गए राष्ट्रव्यापी सर्वेक्षण में यह महत्वपूर्ण खोज है, जिसमें 1,000 से अधिक वयस्क शामिल हैं। सभी में, 43.5% उत्तरदाताओं ने कहा कि उनके पास पहले से ही फ्लू की गोली है, 13.5% ने कहा कि वे “निश्चित रूप से” एक प्राप्त करेंगे; और 9.3% ने कहा कि वे “शायद” ऐसा करेंगे।

इसका मतलब है कि दो-तिहाई उत्तरदाताओं ने 2020-2021 के फ़्लू सीज़न के दौरान फ़्लू प्राप्त करने की योजना बनाई थी या योजना बनाई थी। यह हाल के वर्षों में एक महत्वपूर्ण वृद्धि है।

यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, 2019-2020 में, अमेरिका के वयस्कों में 48.4% को 2018-2019 तक 3.1 प्रतिशत अंक मिले।

“ये परिणाम दृढ़ता से सुझाव देते हैं कि अमेरिका इस महत्वपूर्ण सीमा को पार कर जाएगा फ़्लू मौसम, जो अमेरिका के आधे से अधिक वयस्कों को फ्लू का टीकाकरण करवा रहा है, “सर्वेक्षण के सह-नेता ग्लेन नोवाक ने जॉर्जिया विश्वविद्यालय के एक समाचार में कहा,” वह विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य और जोखिम संचार केंद्र का निर्देशन करते हैं।

60 और उससे अधिक उम्र के लोग सर्ज चला रहे हैं। उस आयु वर्ग में, 61.5% ने कहा कि उन्हें दिसंबर में फ्लू की गोली मिली है; 12% ने कहा कि उनके पास निश्चित रूप से एक होगा, और 5.8% ने कहा कि वे शायद ऐसा करेंगे।

सर्वेक्षण में नस्लीय और आय लाइनों के बीच अंतर पाया गया।

दिसंबर तक, सफेद उत्तरदाताओं के बीच टीकाकरण की दर 48% थी; हिस्पैनिक उत्तरदाताओं में 35.1% और ब्लैक उत्तरदाताओं के बीच 30.1% है। $ 75,000 या अधिक की वार्षिक आय वाले उत्तरदाताओं में, 50.7% का टीकाकरण किया गया था, जबकि प्रति वर्ष $ 25,000 से कम बनाने वाले उत्तरदाताओं के 35% की तुलना में।

30 से कम उम्र के और बिना कॉलेज की डिग्री वाले वयस्कों में भी दर कम थी।

सेंटर फॉर हेल्थ एंड रिस्क कम्युनिकेशन के शोध निदेशक, सर्वेक्षण के सह-नेता माइकल कैचीटोर ने कहा, “यह देखने के लिए निराशाजनक था कि दौड़, आयु, शिक्षा और आय में एक फ्लू टीकाकरण के मौसम के दौरान महत्वपूर्ण अंतर, जो एक COVID महामारी के दौरान हुआ था।” ।

“यह महत्वपूर्ण है कि हम इस बारे में अधिक सीखते रहें कि ये असमानताएं क्यों हैं इसलिए हम ऐसे कदम उठा सकते हैं जो उन्हें कम कर देंगे,” उन्होंने कहा।

नोवाक ने कहा कि यह पता लगाने के लिए अच्छा है कि कई अमेरिकी, विशेष रूप से गंभीर फ्लू या सीओवीआईडी ​​-19 के लिए उच्चतम जोखिम वाले लोगों ने फ्लू की गोली लेने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह का पालन किया।

“उम्मीद है, हम आने वाले वर्षों में सफलता के उस स्तर को बनाए रख सकते हैं,” उन्होंने कहा।

अधिक जानकारी

रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए अमेरिकी केंद्रों पर अधिक है मौसमी फ्लू का टीकाकरण

स्रोत: जॉर्जिया विश्वविद्यालय, समाचार रिलीज, 24 फरवरी, 2021



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments