Home देश की ख़बरें अयोध्या राम मंदिर: अयोध्या स्टेशन भव्य हो रहा है, जायजा लेने पहुंचे...

अयोध्या राम मंदिर: अयोध्या स्टेशन भव्य हो रहा है, जायजा लेने पहुंचे महाप्रबंधक, कहा-रीमॉडलिंग के तहत इन कार्यों को करना पूरा हो गया है!


नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखने के बाद से अब रेलवे लखनऊ मंडल के अंतर्गत आने वाले अयोध्या-फैजाबाद-लखनऊ रेल खंड पर विशेष कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने में जुट गया है।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने मुख्यालय के अधिकारियों के साथ मंडल के इस रेलखंड के प्रमुख वर्गों पर चल रहे रीमॉडलिंग से लेकर पुनर्विकास के कार्यों का गहन निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि इन सभी कार्यों को निर्धारित समय में पूरा किया जाए। इस अवसर पर लखनऊ के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी वह मंडल के अन्य अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

अयोध्या स्टेशन पर महाप्रबंधक ने स्टेशन की नवनिर्मित आधारभूत संरचना, यात्री सुविधाओं के आधुनिकीकरण की दिशा में चल रहे प्रयासों और प्रगतिशील अन्य कार्यों की समीक्षा की। साथ ही निर्धारित समय पर सभी कार्यों को आदर्श मानकों के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस अवसर पर महाप्रबंधक ने निर्माणाधीन कार्य और अयोध्या स्टेशन की रीमॉडलिंग की विस्तार से शुरुआत की । जानकारी भी ली। साथ ही सभी कार्यों को अविलंब रूप से समाप्त करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इस दौरान लोकसभा सांसद लालू सिंह ने भी फैजाबाद स्टेशन पर किए जा रहे रेल विकास कार्यों को लेकर चर्चा की।

महाप्रबंधक ने फैजाबाद स्टेशन पर पहुंचकर सम्पूर्ण स्टेशन, यात्री सुविधाओं और उनके नवीनीकरण के लिए किए जा रहे प्रयास, चिकित्सा इकाई, योग प्रशिक्षण केंद्र, क्रू एवम गार्ड रनिंग रूम में स्थापित ऑनलाइन बुकिंग सुविधा का उद्घाटन किया।

इसके अलावा महाप्रबंधक ने एस्केलेटर की अपडेटिंग संबंधी एसएमएस व्यवस्था का उद्घाटन भी किया। वहीं रेलवे की मान्यता प्राप्त यूनियनों और एसोसिएशन के अधिकारियों से भी मुलाकात की जाती है। उत्कृष्ट कार्य करने वाले गेट नंबर 123 सी के गेटमैन और गैंग न। 42 42 नकद पारितोषिक प्रदान करके उनका उत्साहवर्धन किया गया।

फैजाबाद स्टेशन पर महिला वेटिंग रूम में मुख्य अतिथि प्रबंधक एवं प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी द्वारा सेनेटरी पैड डिस्पोजल मशीन का भी उद्घाटन किया गया।

इसके अलावा महाप्रबंधक की ओर से सोहावल और पटरंगा श्रेणियों के बीच लगभग 46 किलोमीटर दूरी में ट्रेन को 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से संचालित करते हुए स्पीड ट्रायल रन का कार्य भी पूरा किया।

महाप्रबंधक ने सैदखानपुर स्टेशन के साथ-साथ गैंग हट और कर्मचारी आवासों का भी निरीक्षण किया।

दरियाबाद विधायक सतीश चन्द्र शर्मा ने महाप्रबंधक से मुलाकात कर रेलवे से संबंधित विषयों पर ज्ञापन सौंपा जिस पर महाप्रबंधक ने त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

इसके अतिरिक्त महाप्रबंधक ने बाराबंकी स्टेशन पर यात्री सुविधाओं और सेफ्टी से जुड़े हुए मानकों का गहन निरीक्षण किया। वहीं, ट्रैकर्स का निर्धारित रखरखाव करने वाली ट्रैक मशीनों का भी निरीक्षण किया गया। स्माल ट्रैक मशीन डिपो को उत्कृष्ट कार्यों के लिए नगद पारितोषिक प्रदान किया गया। इस अवसर पर लोकसभा सांसद उपेंद्र सिंह रावत भी बाराबंकी स्टेशन पहुंचे।

महाप्रबंधक गंगल ने लखनऊ स्टेशन का भी निरीक्षण किया और सभी सुविधाओं का एहसास से जायजा भी लिया। इसके उपरांत महाप्रबंधक ने मंडलीय चिकित्सालय पहुंचकर नव स्थापित सी टी स्कैन मशीन का लोकार्पण भी किया। ‌





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments