Home देश की ख़बरें अयोध्या: श्री राम पासपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने नोटबंदी की, 250...

अयोध्या: श्री राम पासपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने नोटबंदी की, 250 करोड़ रु


श्री राम वीजा के लिए मोदी सरकार ने दिया 250 करोड़ रुपये (फाइल फोटो)

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट (श्रीराम एयरपोर्ट) 600 एकड़ पर प्रस्तावित है। इसका रनवे 2 किलोमीटर का होगा जिसमें एटीआर जैसे विमान भी लैंड कर रहे होंगे।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:26 फरवरी, 2021, 12:07 PM IST

अयोध्या। राम नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट (श्रीराम एयरपोर्ट) के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने 250 करोड़ रुपये दिए हैं। इस पहल के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (सीएम योगी आदित्यनाथ) ने पीएम मोदी का आभार जताया है। शुक्रवार को सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम पासपोर्ट के निर्माण के लिए केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई 250 करोड़ रुपये की धनराशि के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की हार्दिक आभार और मा। केंद्रीय मंत्री श्री हरदीप पुरी जी का धन्यवाद दिया।

इससे पहले योगी सरकार ने अपने कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट पेश किया था। जहाँ जनपद अयोध्या में निर्माणाधीन टर्मिनल का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई हा अयोध्या इस के लिए 101 करोड़ रुपये की बजट व्यवस्था प्रस्तावित होगी। इस प्रकार राज्य में शीघ्र ही 4 अन्तर्राष्ट्रीय परिवहन लखनऊ, वाराणसी, कुशीनगर और गौतमबुद्धनगर हैं। अलीगढ़, आजमगढ़, मुरादाबाद व श्रावस्ती टर्मिनल का विकास लगभग पूर्ण हो गया है और चित्रकूट और सोनभद्रपोर्ट मार्च, 2021 तक पूर्ण होंगे।

अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने जानकारी देते हुए बताया कि नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह दोला ने डेलिगेशन भी नामित कर दिया है जो टर्मिनल का निरीक्षण समय-समय पर करते रहेंगे। हम आपको बताते हैं कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम पासपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। ये उत्तर प्रदेश का पांचवा आंतरिक टर्मिनल जहां पर आंतरिक स्तर की सारी सुविधाएं मौजूद होंगी। पासपोर्ट बनते ही कमतर संचालन शुरू कर दिया जाएगा। 600 एकड़ में प्रस्तावित है टर्मिनल

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम पासपोर्ट 600 एकड़ पर प्रस्तावित है। इसका रनवे 2 किलोमीटर का होगा जिसमें एटीआर जैसे विमान भी लैंड कर रहे होंगे। इसके साथ ही अयोध्या एक पर्यटन नगरी आंतरिक स्तर पर उभर कर आगी।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments