Home मध्य प्रदेश अवैध काॅम्पलेक्स गिराया: खजूरी कलां में विवादित जनसहयोग सासेटीटी में 1500 वर्ग...

अवैध काॅम्पलेक्स गिराया: खजूरी कलां में विवादित जनसहयोग सासेटीटी में 1500 वर्ग फूट में बने कमर्शियल काम्पलेक्स को गिराया गया।


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल8 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

जिला प्रशासन ने खजूरी कलां में विवादित आबादीहोगी सोसायटी में 1500 वर्ग फूट के तीन मंजिला कमर्शियल कंपलेक्स को गिरा दिया।

  • कब्जाधारियों ने कमर्शियल कंपलेक्स को बिना समिति और ऑक्शन की अनुमति के दो लोगों को बेच दिया था

जिला प्रशासन ने खजूरी कलां में विवादित आबादीहोगी सोसायटी में 1500 वर्ग फूट के तीन मंजिला कमर्शियल कंपलेक्स को गिरा दिया। यह काम्पलेक्स सोसायटी के कब्जाधारियों ने अपने कर्बी दो लोग नीलम सिंह और माया देवी रामतानी को बिना ऑक्सन के बेच दिया था। इसके लिए सोसायटी की समिति से कोई विधिवत अनुमति भी नहीं ली गई थी। इस मामले में सोसायटी के सदस्यों ने शिकायत की थी। इस कंपलेक्स को गिराने के लिए ही अपला खजूरी कला स्थित जनसहयोग सोसायटी पहुंच गई थी। इसमें जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस का अमला शामिल था।

क्या मामला है –

खजूरी कलां स्थित भूमि खसरा संख्या 10, 11 और 12 और 24 पर 7 एकड़ में 1989 में सर्वोदय महिला बनाई गई। इसमें सोसायटी के अध्यक्ष मुनेद्र भारद्वाज सहित 170 सदस्य थे। इसका नक्शा बनाया गया था, लेकिन ले आउट पास नहीं किया गया था। इस सोसायटी को कुछ समय बाद मुनेद्र भारद्वाज ने जनसंख्याहोगी सोसायटी को बेच दिया। इसके अध्यक्ष हरीश शर्मा थे। हरीश शर्मा ने सर्वोदय सोसायटी के बने नक्शे पर दोबारा मानचित्र बनाकर ले आउट पास कराए गए। फिर पहले से आवंटित एक प्लाट को दो लोगों को बेच दिया गया। यहीं नहीं पहले से बने मकान को कमर्शियल में भी संशोधित करा दिया गया। एक प्लाट के दो लाएगों को काटने से लोगों में आपस में विवाद होने लगे। यहीं नहीं हरीश शर्मा ने सासेटीटी के बाहर से भी लोगों को प्लाट दे दिया गया। वहीं, इस मामले में लगभग 90 लोगों ने सोसायटी के सदस्य होने के बावजूद प्लाट नहीं मिलने की भी शिकायत दी। इस बारे में एमपी नगर के तहसीलदार मनीष शर्मा ने बताया कि कमर्शियल कंपलेक्स को गिराया गया है। इसकी जगह पर 90 पात्र लोगों को प्लाट आवंटित किया जाएगा। वहीं, ज्ञेदारों के खिलाफ कॉपरेटिव एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments