Home खेल जगत अश्विन बन सकते हैं आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ: दावेदारों की लिस्ट...

अश्विन बन सकते हैं आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ: दावेदारों की लिस्ट जारी, इंग्लैंड के जो रूट और वेस्टइंडीज के काइल मायर्स से मुकाबला


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुबई4 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

लगातार दूसरे महीने कोई भारतीय क्रिकेटर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जा सकता है। ICC ने मंगलवार को फरवरी महीने के दावेदारों की लिस्ट जारी की। मेंस चलाने में भारत के रविचंद्रन अश्विन, इंग्लैंड के जो रूट और वेस्टइंडीज के कायल मायर्स लिस्ट शामिल हैं। वुमंस क्लास में इंग्लैंड की टैमी ब्यूमाउंट और नैट स्कीवर को न्यूयॉर्क की ब्रूक हैलीडे के साथ शॉर्टलिस्ट किया गया है। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जनवरी महीने में मेंस खरीदारी में खिलाड़ी ऑफ द मंथ चुने गए थे।

फरवरी में अश्विन के 176 रन और 24 रन

ICC ने दावेदारों की लिस्ट जारी करते हुए लिखा है कि भारतीय क्रिकेटर अश्विन ने फरवरी महीने में टेस्ट क्रिकेट में 176 रन बनाए और 24 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने शानदार शतक जमाया था। अहमदाबाद में उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 400 विकेट का माइलस्टोन भी पार किया।

रूट ने 333 रन बनाए और 6 विकेट लिए

जो रूट ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक जमाया था।

जो रूट ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक जमाया था।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट लगातार दूसरे महीने दावेदार बने हैं। उन्होंने फरवरी महीने में 333 रन बनाए और 6 विकेट लिए। रू ने सीरीज के पहले टेस्ट में 218 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। वहीं, अहमदाबाद टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में उन्होंने 8 रन देकर पांच विकेट लिए।

पंत ने रू और स्टर्लिंग को पीछे छोड़ दिया था
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के ऋष पंत ने जनवरी महीने में प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता था। उन्होंने इंग्लैंड के जो रूट और आयरिश के पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़ा था। तब रू को श्रीलंका दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शॉर्ट लिस्टेड किया गया था। लेकिन, सिडनी और ब्रिस्बेन में मुश्किल हालात में खेली गई पारियों के दम पर पंत ने बाजी मारी थी।

मायर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी ऐतिहासिक पारी
इस लिस्ट में शामिल तीसरे क्रिकेट वेस्टइंडीज के काइल मायर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन पारी खेली थी। उन्होंने मैच की चौथी पारी में 210 रन बनाए। इसके बदौलत वेस्टइंडीज ने 395 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments