Home देश की ख़बरें आंध्र प्रदेश: बड़ी बेटी के इलाज के नहीं थे पैसे तो परिवार...

आंध्र प्रदेश: बड़ी बेटी के इलाज के नहीं थे पैसे तो परिवार ने 10,000 रुपये में छोटी बेटी को बेच दिया


आंध्र प्रदेश स्थित कोट्टूर निवासी दंपति से उनके पड़ोसी सुब्बैया ने मुलाकात की और कथित तौर पर उन्होंने 10,000 रुपये में सौदा किया।

आंध्र प्रदेश स्थित कोट्टूर निवासी दंपति से उनके पड़ोसी सुब्बैया ने मुलाकात की और कथित तौर पर उन्होंने 10,000 रुपये में सौदा किया।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:27 फरवरी, 2021, सुबह 10:30 बजे IST

नेल्लोर। आंध्र प्रदेश (आंध्र प्रदेश) के नेल्लोर जिले में स्थित एक दंपति ने अपनी 12 साल की लड़की को 46 वर्षीय एक व्यक्ति को बेच दिया। दंपति ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि उन्हें अपनी बड़ी बेटी का इलाज करना था। उनकी बड़ी बेटी सांस के रोग से पीड़ित है। आरोपी सिंहना सुब्बैया ने बुधवार को नाबालिग से शादी की। हालांकि गुरुवार को महिला और बाल विकास अधिकारियों ने शरण ली थी। नाबालिग को जिला बाल स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां उसकी काउंसलिंग की जा रही है।

कोट्टूर निवासी दंपति से उनके पड़ोसी सुब्बैया ने मुलाकात की। कथित तौर पर उसने 10,000 रुपये में सौदा किया। अंग्रेजी पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार लड़की के माता-पिता ने 25,000 रुपये मागे थे। इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सुब्बैया की पत्नी ने झगड़े के बाद उन्हें छोड़ दिया था।

सरपंच ने बाल विकास विभाग को दी जानकारी
नाबालिग से शादी करने के बाद बुधवार को उसे उसके रिश्तेदार के यहां धामपुर जिले में ले आया। जहां नाबालिग ने रोना शुरू कर दिया, जिसके बाद पड़ोसियों ने उसे पूछताछ की और गांव के सरपंच को मामले की जानकारी दी। गांव के सरपंच ने तब बाल विकास विभाग से संपर्क किया।इससे पहले सामने आया एक ऐसे ही मामले में, एक नाबालिग लड़की को एक ओपेरा पार्टी में नौकरी की पेशकश के बहाने तस्करी कर लाया गया था। चाइल्डलाइन के अधिकारियों ने बालिकुडा से उसे तुरंत बचाया। एक शिकायत के बाद बालिकुडा पुलिस ने सोभा गांव के महेंद्र कुमार स्वैन के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिन्होंने कथित तौर पर भद्रक जिले के एक भक्त से लड़की को 40,000 रुपये में चित्रित किया था। हालांकि पुलिस को गिरफ्तार करने से पहले स्वैन भागने में सफल रहा।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments