Home देश की ख़बरें आईएसआई ने जारी कश्मीर में आतंकवाद फैलाने का प्रोटोकॉल, आतंकवादियों के लिए...

आईएसआई ने जारी कश्मीर में आतंकवाद फैलाने का प्रोटोकॉल, आतंकवादियों के लिए नई मार्गदर्शिकाएँ बनाईं


संकुचित छवि।

कश्मीर में पाकिस्तान आतंकवादी: ISI के ब्रिगेडियर अशफ़ाक़ ने आतंकवादियों के सवाल पर उनसे ज़्यादा से ज़्यादा हथियार मुहैया कराने का भरोसा दिया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (आईएसआई) प्रशिक्षण के बाद कश्मीर जाना आतंक फैलाने वाले आतंकवादियों के लिए नई गाइडलाइन्स जारी की है। इस गाइडलाइन्स का मकदस सभी आतंकी संगठनों की हर हरकत पर नज़र और उन्हें कंट्रोल में रखना है। इसमें सख्त हिदायत दी गई है कि पाकिस्तान से प्रशिक्षण के बारे में कश्मीर जाने वाला कोई भी आतंकी पाकिस्तान मार्क के साजो सामान के साथ नहीं देगा, बल्कि आईएसआई थेटो अलग से सामान मुहैया करवाएगा।

इसके साथ ही कश्मीर जाने वाले हरेक आतंककी को अपना पास 15 दिनों के अंदर जमा करने को भी कहा गया है। इस गाइडलाइन्स के मुताबिक, कश्मीर से पाकिस्तान आने वाले आतंकवादियों के रिश्तेदारों को आईएसआई के नजदीकी आफिस में अपनी जानकारी और फोटोग्राफर्स जमा करने होंगे।

इसके अतिरिक्त आतंकी संगठनों के दफ्तरों में सीसीटीवी लगाया जाएगा और उसका सर्वर कंट्रोलर आईएसआई के पास होगा। वहीं, आतंकी तंजीमों को नई भर्ती की पूरी जानकारी ISI को देने को कहा गया और ISI की मंजूरी के बाद ही किसी तन्जीम में वो शामिल हो जाएंगे।

इसके अलावा आईएसआई ने मुज़्ज़फ्फरबाद के शमशुल हक़ी आतंकी प्रशिक्षण शिविर मुज़्ज़फ्फरबाद की बाहरी दीवार की मरम्मत के लिए 20 लाख हिजबुल के मुमताज़ अहमद को सौंप दिया। कश्मीर घाटी में दंगे, रैली और प्रदर्शन करने के लिए हिजबुल के सेकंड इनन्दर आमिर खान को 20 लाख रुपये दिए गए। मारे गए आतंकवादियों के परिवार वालों के लिए भी आईएसआई ने 45 लाख दिए हैं।

ISI के ब्रिगेडियर अशफ़ाक़ ने आतंकवादियों के सवाल पर उनसे ज्यादा हथियारों से मुहैया कराने का भरोसा दिया है। आईएसआई ने आतंकवादियों को कश्मीर में राजनीतिक रूप से सक्रिय लोगों की लिस्ट मुहैया किए और टारगेट कर उन्हें मारने को कहा है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments