Home जीवन मंत्र आई वाज़ यंग एंड फुल ऑफ प्लांस - आरए ए डटौर आई...

आई वाज़ यंग एंड फुल ऑफ प्लांस – आरए ए डटौर आई डिड नॉट एक्सपेक्ट


एंडी पेंड्रग्रास द्वारा

एक युवा व्यक्ति के रूप में कॉलेज में स्नातक होने और सबसे अद्भुत महिला से शादी करने से मैं कभी मिला था, जीवन अच्छा था और भविष्य उज्ज्वल दिख रहा था। मेरी नई पत्नी और मैं अलास्का में एक पोस्ट-ग्रेड प्रोग्राम में भाग लेने से पहले गर्मियों के लिए काम करने वाले थे। मैंने एक शादी और परिवार परामर्शदाता बनने की योजना बनाई, और वह एक शिक्षक होगी।

फिर मुझे पैर में दर्द होने लगा।

यह 2011 के जनवरी में शुरू हुआ, 5 महीने पहले हम अलास्का के लिए रवाना होने वाले थे। मैंने इसे बास्केटबॉल, या टेनिस, या अंतिम फ्रिसबी, या फ़्लैग फ़ुटबॉल, या गोल्फ खेलने से व्यथा करने के लिए बनाया। (आप चित्र प्राप्त करें: मैं सक्रिय था।) यह दर्द बना रहा। यह काफी बुरा था कि मैंने अपने स्नीकर्स में पहनने के लिए दवा की दुकान से कुछ इनसोल खरीदे। यह मदद नहीं की। मैंने अपने डॉक्टर से दर्द का जिक्र किया। पहले तो उसने सोचा कि यह शायद है तल का फैस्कीटिस (एथलीटों के लिए एक सामान्य चोट जिसमें पैरों के निचले हिस्से में ऊतक शामिल है) रूमेटाइड गठिया। एक हफ्ते बाद उन्होंने परिणामों के साथ फोन किया। मैं उसकी आवाज में सुन सकता था कि वह इस बातचीत के लिए उत्सुक नहीं है। उन्होंने कहा, “एंडी के परिणाम रक्त परीक्षण दिखा रहे हैं कि आप आरए सक्रिय हैं। मैं आपको रुमेटोलॉजिस्ट की बात कर रहा हूं। “

यही वह क्षण था जब मेरा जीवन कुछ अलग करने की योजना बनाकर चला गया। एक चक्कर। यह अप्रत्याशित, अवांछित, अप्रस्तुत, और अकल्पनीय था। ईमानदारी से, मैंने उस समय इसे चक्कर के रूप में नहीं सोचा था। क्षण में, ऐसा लगा जैसे मेरा जीवन हिट हो गया।

रुमेटोलॉजिस्ट के साथ नियुक्ति बुरी तरह से चली गई। उन्होंने ज्यादातर मुझसे उन चीजों के बारे में बात की, जो स्वास्थ्य संबंधी नहीं थीं और न ही चिकित्सकीय रूप से प्रासंगिक थीं। एक बिंदु पर उन्होंने मुझसे अपने जूते उतारने को कहा, लेकिन उन्होंने मेरे पैरों की जांच नहीं की। जब मैं कमरे के नेवी ब्लू कार्पेट पर खड़ा था, तो उन्होंने उन्हें देखा और कहा, “आपके पैर के तलवे में दर्द होने की संभावना है।” मुझे यकीन है कि मेरे चेहरे पर नज़र एक मेमे में बन सकती थी। लेकिन मैंने मौखिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं दी। मुझे नहीं पता कि मैं बहुत हैरान था, या बहुत उलझन में था या क्या। लेकिन प्रत्येक कूल्हे में एक स्टेरॉयड शॉट के बाद कुछ कूल्हे की असुविधा के साथ मदद करने के लिए मैं और कुछ रक्त काम कर रहा था, उसने हमें हमारे रास्ते पर भेजा। (बाद में मुझे $ 535 का बिल मिला)। जब मेरे मंगेतर और मैंने इसे पार्किंग स्थल पर बनाया, तो मैंने कहा, “फ़्लैट फीच!” मेरे पैर में एक विशाल मेहराब है! ”

मेरा दर्द थोड़ी देर के लिए थम गया, जो बहुत अच्छा था लेकिन भ्रमित करने वाला था। फिर, हमारे अलास्का में काम करने के लगभग एक महीने में, मेरा दर्द प्रतिशोध के साथ लौट आया। मैंने अपने मन के पीछे की पीड़ा को आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश की ताकि मैं उस गर्मी का आनंद ले सकूं।

फिर रॉक बॉटम आया। गर्मियों के समापन पर, हम वापस निचले 48 में उड़ गए और मेरी पत्नी वास्तव में कुछ नए कपड़े लेने के लिए मॉल में खरीदारी करने के लिए जाना चाहती थी। मुझे याद है कि रात को जागने से पहले मुझे लगता है कि मुझे यकीन नहीं था कि मैं वास्तव में अगले दिन मॉल में घूम सकता हूं। इससे मुझे आश्चर्य होने लगा कि मेरा शेष जीवन कैसा दिखने वाला था। मुझे लगा कि बच्चे पैदा करने और उनके साथ फिसल जाने के सपने सक्रिय हैं। मेरे जीवन में पहली बार, मैं भविष्य की एक तस्वीर देखने के लिए संघर्ष कर रहा था जो कि मेरे जीवन का कोई भी संस्करण था।

इसके तुरंत बाद, हम मिसौरी चले गए। मैंने अपने पोस्ट-ग्रेड कार्यक्रम के निदेशक से पूछा कि क्या वह क्षेत्र में एक रुमेटोलॉजिस्ट को खोजने में मदद कर सकता है। उसने किया, और जब मुझे दर्द हो रहा था, तब उसने बैठने के लिए अपना हॉट टब भी मुझे उपलब्ध कराया। गर्म टब ने मेरे दर्द को एक टन कर दिया, और उनकी उदारता ने मेरी आत्माओं को उठा लिया।

मुझे 2012 के जनवरी में एक रुमेटोलॉजिस्ट देखने को मिला। वह वही था जिसकी मुझे ज़रूरत थी। जब मैं लुइसियाना में रुमेटोलॉजिस्ट के साथ अपनी पिछली यात्रा के बारे में उसे बताऊंगा तो उसके चेहरे पर बिखरे हुए लुक को कभी नहीं भूलूंगा। उसने कहा, “एंडी, आपके पास निश्चित रूप से आरए है, और हमें आपको एएसएपी कुछ उपचार प्राप्त करने की आवश्यकता है।”

अंत में निदान होने के बाद, मुझे न केवल उपचार मिला, बल्कि उत्तर भी मिले। यह जानकर राहत मिली कि मुझे दर्द क्यों हो रहा था। हालांकि मैं अभी भी दवाओं और आरए होने के दीर्घकालिक प्रभावों से डर गया था, मैं आखिरकार अपने मुद्दे को नाम दे सकता हूं और इसके अनुसार व्यवहार कर सकता हूं।

10 साल बाद, बच्चों के साथ सक्रिय होने के मेरे सपनों को आरए द्वारा कुचल नहीं दिया गया है। मेरे पास अब 2 लड़के हैं, और मैं उन सभी चीजों को कर सकता हूं जो मैं उनके साथ करना चाहता हूं। मैं बहुत शुक्रगुजार हूं कि मुझे आखिरकार मुझे वह मदद मिल गई जिसकी मुझे जरूरत थी ताकि मेरा भविष्य फिर से आगे बढ़ने के लिए कुछ हो।

अगर आपको लगता है कि आपको आरए या एक और पुरानी बीमारी हो सकती है, तो जवाब मांगते रहें। यहां तक ​​कि “विशेषज्ञ” इसे गलत कर सकते हैं या एक बंद दिन हो सकते हैं। कई पुरानी बीमारियां गंभीरता से कम हो जाती हैं जब आप चालाकी से खाते हैं। तो भले ही आप नहीं जानते कि क्या चल रहा है, आप अपने शरीर में सही चीजों को डालकर कुछ हद तक राहत पा सकते हैं।

अंत में, प्रोत्साहित किया जाना चाहिए कि यद्यपि आप जिस सड़क पर हैं, वह चक्कर हो सकती है, आप जीवित रहेंगे। गुप्त रोगों के साथ हम में से अधिकांश अक्सर यह नहीं कहते हैं कि हम वास्तव में संघर्ष के परिणामस्वरूप मजबूत लोग बन गए हैं।

एंडी एक सक्रिय 33 वर्षीय प्रमाणित वित्तीय नियोजक ™ है जो 10 वर्षों से संधिशोथ के साथ रह रहा है। उनका जुनून स्वस्थ, सक्रिय और जितना संभव हो उतना दर्द मुक्त हो रहा है ताकि वह अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ मौज-मस्ती को अधिकतम कर सकें। उनकी भड़क अप आमतौर पर उनके कूल्हों और पैर की उंगलियों में होती है, हालांकि वह कभी-कभी उन्हें अपनी उंगलियों में रखती है और अति प्रयोग से कलाई करती है। एंडी क्रॉसफिट, पेलोटन और फुटबॉल को आकार में रहने के लिए करता है और गोल्फ खेलना पसंद करता है और मज़े के लिए शिकार करता है। एंडी की यात्रा का अनुसरण करें instagram

WebMD फ़ीचर

© 2021 वेबएमडी, एलएलसी। सर्वाधिकार सुरक्षित।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments