Home तकनीक और ऑटो आउटलुक कैलेंडर के लिए माइक्रोसॉफ्ट ब्रेल ट्रेलो-लाइक बोर्ड व्यू देता है

आउटलुक कैलेंडर के लिए माइक्रोसॉफ्ट ब्रेल ट्रेलो-लाइक बोर्ड व्यू देता है


Microsoft Outlook को एक नया कैलेंडर दृश्य प्राप्त हो रहा है, जो वेब क्लाइंट के साथ शुरू होने वाले सनराइज और वंडरलिस्ट के एकीकरण के बाद टूल में पहला बड़ा बदलाव है। नया आउटलुक कैलेंडर लुक एक बोर्ड व्यू के साथ आता है जो लोकप्रिय वर्कफ़्लो मैनेजमेंट टूल ट्रेलो के समान दिखता है। यह आपको कई कैलेंडर, कार्य, लक्ष्य, नोट्स, लिंक, रिमाइंडर और बहुत कुछ व्यवस्थित करने देता है। इसके साथ, Microsoft ने Android और iOS के लिए Outlook पर अपने शेड्यूलिंग सहायक की सहायता से मीटिंग शेड्यूल करना भी आसान बना दिया है।

में नए बोर्ड कैलेंडर दृश्य की घोषणा माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक वेब के लिए, गेब्रियल वाल्डेज़, के लिए उत्पाद विपणन प्रबंधक माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक, एक में कहा ब्लॉग पोस्ट, “औसतन, लोग उन सभी चीजों को ट्रैक करने के लिए 6 टूल का उपयोग करते हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता होती है। यह बहुत सारे संदर्भ स्विचिंग, आगे और पीछे, और शायद डबल ट्रैकिंग भी है। स्पष्ट रूप से, आप अपने पारंपरिक कैलेंडर की ग्रिड से परे अपना जीवन जीते हैं – उन 30 मिनट के स्लॉट्स आपके लिए आवश्यक हर चीज के लिए पर्याप्त नहीं होते हैं, जिन्हें आप ट्रैक करना या प्राप्त करना चाहते हैं। एक जगह पर अपनी सबसे महत्वपूर्ण और जरूरी चीजों को प्रबंधित करने का एक बेहतर तरीका होना चाहिए, ताकि आप इसे जिस तरह से व्यवस्थित करना चाहते हैं, आसानी से उपयोग कर सकें।

नया आउटलुक कैलेंडर बोर्ड दृश्य, जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को देना है कंबन-शैली “मुक्त रूप, कभी विस्तारित होने वाला बोर्ड”, आपके कैलेंडर को ध्वस्त करने और ऐप्स के बीच स्विच करने में समय और प्रयास को कम करने में मदद करेगा। नया आउटलुक कैलेंडर बोर्ड दृश्य आपको मीटिंग और अपने कैलेंडर को व्यवस्थित करने में आसानी के लिए नए सूचना कार्ड जोड़ने में मदद करता है। फ़ाइलें, नोट्स, लक्ष्य और अनुस्मारक कार्ड आपकी पसंद के समय और तिथि के अनुसार सेट किए जा सकते हैं। जब भी आपको जरूरत होगी, अपने कैलेंडर को साफ और अपडेट रखने के लिए सब कुछ केंद्रीकृत करते हुए यह कैलेंडर का विस्तार करता रहेगा।

आउटलुक के कैलेंडर में बोर्ड दृश्य में स्थानांतरण सरल है
फोटो साभार: माइक्रोसॉफ्ट

जैसा कि उल्लेख किया गया है, बोर्ड व्यू कैलेंडर अपडेट सबसे पहले वेब के लिए माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक के लिए उपलब्ध होगा, जबकि वाणिज्यिक और शैक्षिक उपयोगकर्ताओं को अंततः सुविधा मिलेगी। इस बात का कोई संकेत नहीं है कि विंडोज या मैक के लिए आउटलुक ऐप पर बोर्ड का दृश्य कब आएगा, या मोबाइल ऐप्स पर अपना रास्ता बना लेगा।

एक अन्य प्रमुख अद्यतन जो Microsoft ने आउटलुक के लिए योजना बनाई है, वह इसमें सहायता करने की क्षमता है शेड्यूलिंग मीटिंग्स Android और iOS के लिए मोबाइल ऐप पर। इस महीने से, जब आप आउटलुक एक संकेतित अवधि और समय सीमा के साथ एक बैठक निर्धारित करते हैं, तो ऐप संघर्ष को कम करने के लिए समय सुझाएगा। “यदि आउटलुक को एक स्लॉट नहीं मिलता है जो सभी के लिए काम करता है तो यह ऐसे समय का सुझाव देगा जहां आपके उपस्थितगण स्वतंत्र हैं, और आप समायोजित करने के लिए किसी अन्य ईवेंट को स्थानांतरित या छोड़ सकते हैं। यदि आप किसी अन्य प्रतिबद्धता पर मीटिंग शेड्यूल करने का निर्णय लेते हैं, तो आउटलुक आपके संघर्ष को पुनर्निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा, ”ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है।

मार्च के अंत से शुरू होने वाले सभी वाणिज्यिक और शैक्षिक उपयोगकर्ताओं के लिए एंड्रॉइड और आईओएस शेड्यूलिंग सहायक सुविधा के लिए नया आउटलुक उपलब्ध होगा।


क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 रुपये के तहत सबसे अच्छा फोन है। 25,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments