Home देश की ख़बरें आज का मौसम, 26 फरवरी: दिल्ली में तापमान बढ़ने के आसार, कुछ...

आज का मौसम, 26 फरवरी: दिल्ली में तापमान बढ़ने के आसार, कुछ राज्यों में हो सकती है बारिश और बर्फबारी


दिल्ली में गर्म दिन, अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रहा

आज मौसम समाचार: मौसम वैज्ञानिकों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को मुख्य रूप से आसमान साफ ​​रहने और हल्का कोहरा होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:26 फरवरी, 2021, 6:35 AM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (दिल्ली तापमान) में गुरुवार को आसमान साफ ​​रहने के साथ ही दिन भर गर्मी पड़ रही है, जहां अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 8.30 बजे 96 प्रति दर्ज की गई।

पालम और लोधी रोड के मौसमों ने अधिकतम तापमान क्रमशः 31.2 डिग्री सेल्सियस और 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि रिज क्षेत्र में अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रिज और पालम में न्यूनतम तापमान क्रमशः 16.4 डिग्री सेल्सियस और 16.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ने शुक्रवार सुबह को मुख्य रूप से आसमान साफ ​​रहने और हल्का कोहरा होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। मौसम विभाग ने कहा, ‘अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।’

इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी हो सकती हैइसके साथ ही मौसम विभाग ने जम्मू, कश्मीर और लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, और उत्तराखंड में गरज के साथ बारिश के आसार प्रकट किए हैं। मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए समीक्षा जारी की है। विभाग के अनुसार गिलगिट, बालटिस्तान और मुजफ्फग्राम में भी बारिश हो सकती है। वहीं अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बाकी देश में मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में भी कुछ स्थानों पर बारिश और हल्की बर्फबारी हो सकती है। उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में दिन और रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है। (भाषा इनपुट के साथ)







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments