Home मध्य प्रदेश आज टीकाकरण का दिन: शहर के 15 सेंटर्स में से कुछ में...

आज टीकाकरण का दिन: शहर के 15 सेंटर्स में से कुछ में ही पंजीकरण होगा, पोर्टल पर बुक हो सकती है सप्ताह के बाद की सजावट भी।


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

वैक्सीनेशन के लिए जेपी अस्पताल में भी पूरी तरह से तैयार हैं।

  • पूरी तरह से तैयार, 60 साल से ज्यादा उम्र वाले और 45 – 59 साल तक के को-मोर्बिडिटी वालों को लगेगा

टीकाकरण में नागरिकों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसे ध्यान में रखते हुए कोविन 2.0 पोर्टल पर पंजीकरण कर स्लॉट बुक करने की सुविधा दी जा रही है। खास बात यह है कि पोर्टल से साप्ताहिकबार आगे के लिए भी स्लॉट बुक किए जाएंगे। लेकिन यह ध्यान रखना होगा कि जिस दिन आपको वैक्सीन लगवानी है उससे एक दिन पहले दोपहर 12 बजे तक पंजीकरण जरूर करना होगा।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो सोमवार को शहर में जिन केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे उन सभी पर सक्रिय पंजीकरण नहीं होंगे। उम्मीद है कि एम्स, हमीदिया, जेपी अस्पताल और पुलिस अस्पताल सहित एक-दो सरकारी अस्पतालों में ही सक्रिय पंजीकरण हो सकते हैं। हालांकि, आगे के दिनों में सभी केंद्रों पर सक्रिय पंजीकरण की सुविधा रहेगी।

इस सप्ताह 4 दिन …

  1. 1, 3, 4 और 6 मार्च को वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना का टीका लगेगा
  2. वैक्सीन लगवाने से 1 दिन पहले पहिए .12 बजे तक पंजीकरण करा लें
  3. पंजीकरण के लिए जिस दस्तावेज़ का उपयोग किया गया, उसी के बारे में जाना

1 केंद्र पर 1 दिन में 50 लोगों को ही सेकंड डोज लगेगा
केंद्र पर दिनभर में कितने टीके किस लोगों के लोगों को लगाया जाएगा ये तय कर दिया गया है। उदाहरण के लिए अगर किसी केंद्र पर एक दिन में 200 टीके लगाए जाने हैं तो इनमें 50 लोग को दूसरे डोज, कोविन पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले 60 लोगों को और केंद्र पर पहुंचकर पंजीकरण कराने वाले साथ 90 लोगों को ही टीके लगाए जाएंगे।

बाद में लगे हुए सभी केंद्रों पर लगे लगेगी और सुविधा है
सूत्रों की मानें तो सोमवार को शहर में जिन केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे उन सभी पर सक्रिय पंजीकरण नहीं होगा। उम्मीद है कि एम्स, हमीदिया, जेपी अस्पताल और पुलिस अस्पताल सहित एक-दो सरकारी अस्पतालों में ही सक्रिय पंजीकरण हो सकते हैं। हालांकि, आगे के दिनों में सभी केंद्रों पर सक्रिय पंजीकरण की सुविधा रहेगी।

आज यहां देखिए टीके को … एम्स, हमीदिया, जेपी अस्पताल, प्रोतिमा मलिक पुलिस अस्पताल, बीएमएचआरसी, कस्तूरबा अस्पताल, ईएसआई अस्पताल, बैरागढ़ सिविल अस्पताल, बैरसिया सिविल अस्पताल, चिराई, एलएन मेडिकल कॉलेज, मीम्स, पीपुल्स मेडिकल कॉलेज, आरकेडीएफ मेडिकल कॉलेज, नेशनल अस्पताल, नोबल अस्पताल भोपाल कैर अस्पताल।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments