Home फ़िल्मी दुनिया आपबीती: अनुराग कश्यप की बेटी आलिया का खुलासा- बचपन में अधूरा आदमी...

आपबीती: अनुराग कश्यप की बेटी आलिया का खुलासा- बचपन में अधूरा आदमी ने किया था सेक्शुअल हैरेमेंट, सपोर्ट में उतरे स्टारकिड्स और सेलेब्स।


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप की बेटी आलिया ने सोशल मीडिया पर आपबीती साझा की है। उनका कहना है कि जब वे छोटे थे, तब अधूरे उम्र के आदमी ने उनका सेक्शुअल हैरेसमेंट किया था। उन्होंने यह लंबी चौधरी पोस्ट तब लिखी, जब लिंजरी में अपनी फोटो पोस्ट करने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें रेप की धमकियां मिलनी शुरू हुईं। आलिया की हिम्मत को कल्कि कोचलिन, खुशी कपूर, सुहाना खान, नव्या नवेली नंदा सहित कई स्टारकिड्स और सेलेब्स का सपोर्ट मिला है।

क्या लिखा आलिया ने अपनी पोस्ट में?
20 साल की आलिया ने अपनी पोस्ट में लिखा था- पिछले कुछ सप्ताह मेरी मानसिक स्थिति के लिए बहुत मुश्किल रही। जबसे मैंने लिंजरी में अपनी फोटो पोस्ट की है, तब से बहुत ही भद्दे कमेंट का सामना करना पड़ रहा है। मैंने खुद को इतना डरा हुआ पहले कभी महसूस नहीं किया था, जैसा कि पिछले कुछ बयानों में किया गया था और अपनी पोस्ट सुझाई करने के बारे में वह सोच चुके हैं।
मैंने इस हैरेमेंट को नजरअंदाज करने की कोशिश की। लेकिन सच्चाई यह है कि इसके बारे में बोलने की जरूरत है। क्योंकि इस तरह के कमेंट्स रेप कल्चर को बढ़ावा देते हैं, जो किसी न किसी तरह भारत (और रहने की) महिलाओं को दिलाता है।
हम वह देश हैं, जहां महिलाओं के सेक्शुअली असंतृप्त होने के बाद उनके लिए कैंडल मार्च निकालेंगे। लेकिन जीत-जी उसकी रक्षा नहीं करेंगे। सच्चाई यह है कि भारत की महिलाओं को यह जीवनभर झेलना पड़ता है। मैं ऐसे घटिया कमेंट्स को देखते हुए बड़ा हुआ हूं। जब मैं छोटा था, तब एक अधूरे आदमी ने मेरा सेक्शुअल हैरेमेंट किया था।
वे दिखाने के लिए नैतिकता की बातें करते हैं। लेकिन हकीकत यह है कि वे खुद रेप कल्चर को बढ़ावा देते हैं। ये वही लोग हैं, जो मुझे फॉलो करते हैं और मेरे कंटेंट को कंज्यूम करते हैं और फिर सेरेस करने लगते हैं। अगर आप वास्तव में मेरी पोस्ट से सहमत नहीं हैं तो मुझे अनफोल कर सकते हैं।
न ही मैं और न ही मेरी पोस्ट सेक्शुअल असॉल्ट को बुलायावाट्स है। कोई भी महिला कभी भी ऐसा कर सकती है। इसलिए महिलाओं को कैसे कपड़े पहनना है या कैसे काम करना है, यह बताने की बजाय हमें मर्यादा भूल गए लोगों के हिंसक व्यवहार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए, जो समाज में सामान्य हो चुका है। यह मेरा शरीर है, मेरी जिंदगी है और इसके साथ मैं वही करूंगी जो करना चाहती हूं।

आलिया के सपोर्ट में कुछ कमियां आईं
एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने लिखा है, “यह साझा करने के लिए मुझे आप पर गर्व है।” श्रीदेवी की बेटी और जान्हवी कपूर की बहन खुशी कपूर लिखती हैं, “आई लव यू।” चंकी पांडे की भाभी डिएन पांडे ने लिखा, “आपके समर्थन के लिए हमेशा मौजूद हूं।”

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments