Home कानून विधि आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ सुराना और सुराणा मूट कोर्ट प्रतियोगिता

आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ सुराना और सुराणा मूट कोर्ट प्रतियोगिता


०th सुराणा और सुराणा और आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ नेशनल फैमिली लॉ मूट कोर्ट प्रतियोगिता २०२०-२१ के लिए पंजीकरण को सौहार्दपूर्वक आमंत्रित किया जाता है, जो ०th से १० अप्रैल, २०२१ तक आयोजित किया जाएगा।

मूट के बारे में

सेना इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ सुराना और सुराना इंटरनेशनल अटॉर्नी के सहयोग से और इस प्रतियोगिता की परिकल्पना की है कि परिवार विधि के सिद्धांतों के बारे में एक व्यवस्थित तरीके से जागरूकता पैदा करें और प्रतिभागियों को प्रभावी अभ्यास के लिए प्रशिक्षित करें।

मूट समस्या का उद्देश्य मौजूदा कानून के न्यायशास्त्रीय विश्लेषण और नए कानूनों के परिणामी उद्भव के माध्यम से परिवार कानून के क्षेत्र में विकास को आगे बढ़ाने के अलावा, अनुसंधान, लेखन और वकालत में अत्याधुनिक कौशल विकसित करना है।

यह प्रतियोगिता एक आभासी मंच पर 08 वीं – 10 अप्रैल 2021 से आयोजित होने वाली है। इस लूट का पता उन कानूनी जुलाबों से लगाया जाएगा, जिन्हें लूट की समस्या में बताए गए कानूनी मुद्दों में विशेषज्ञता हासिल है। वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के दौरान एलएलबी तीन वर्ष / पांच वर्ष के पाठ्यक्रम का पीछा करने वाले छात्रों के लिए भागीदारी खुली है।

पंजीकरण के विवरण

टीमों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा, 12 मार्च 2021, शाम 7 बजे तक। टीमों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा http://www.moot.in/

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए केवल पहले पंजीकरण के आधार पर पूर्ण पंजीकरण आवश्यकताओं वाली 32 टीमों को पंजीकृत किया जाएगा। कोई अस्थायी पंजीकरण नहीं होगा।

भाग लेने वाले कॉलेज / संस्थान / विश्वविद्यालय से पत्र की एक स्कैन की गई प्रतिलिपि, निम्नलिखित में से किसी एक पर विधिवत हस्ताक्षरित: – एमसीएस / एमसीए के संकाय प्रभारी, रजिस्ट्रार, प्रिंसिपल, डीन, निदेशक, कुलपति या कुलपति नामों की पुष्टि करते हैं प्रतिभागियों, वर्ष / जिसमें अध्ययन के सेमेस्टर / वर्ष, मट प्रतियोगिता के लिए कॉलेज / संस्थान / विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्हें ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान संलग्न करना होगा (प्रतिभागी संस्थान के लेटरहेड पर अनुमोदन पत्र प्रारूपित किया जाएगा) विश्वविद्यालय।

वैकल्पिक रूप से, आप पंजीकरण फॉर्म का उपयोग आधिकारिक मुहर के साथ पेज 9 पर संलग्न नियमों में संलग्न कर सकते हैं)।

कॉलेज / संस्थान / विश्वविद्यालय से अनुमोदन पत्र की स्कैन की गई प्रतिलिपि के बिना पंजीकरण या विधिवत रूप से पंजीकृत पंजीकरण फॉर्म मान्य नहीं होगा।

रुपये का पंजीकरण शुल्क। 2,000 / – 15 मार्च 2021 तक ऑनलाइन भुगतान किया जाना है: https://www.onlinesbi.com/sbicollect/icollecthome.htm?corpID=593474

ऑनलाइन भुगतान की रसीद, पंजीकरण विवरण की सॉफ्ट कॉपी और अनुमोदन पत्र ई-मेल के माध्यम से भेजा जाना है ailsurana2021@gmail.com सब्जेक्ट लाइन “2nd SURANA & SURANA और AIL NATIONAL FAMILY LAW MOOT REGISTRATION” के साथ लेटेस्ट by15th मार्च 2021।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • ऑनलाइन पंजीकरण की शुरूआत: 23 फरवरी 2021
  • ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि: 12 मार्च 2021, शाम 7 बजे
  • Reg की सॉफ्ट कॉपी प्राप्त करने की अंतिम तिथि। फॉर्म / स्वीकृति पत्र और ऑनलाइन भुगतान रसीद: 15 मार्च 2021
  • समस्या के स्पष्टीकरण मांगने की अंतिम तिथि: 20 मार्च 2021
  • स्मारक निर्माण की अंतिम तिथि (सॉफ्ट कॉपी): 26 मार्च 2021, शाम 5 बजे
  • प्री-रिकॉर्डेड वीडियो (प्रारंभिक सीमा) जमा करने की तारीख: 29 और 30 मार्च 2021
  • ओरल राउंड्स: ऑक्टा-फ़ाइनल, क्वार्टरफ़ाइनल: 9 अप्रैल 2021
  • ओरल राउंड्स: सेमीफ़ाइनल, फ़ाइनल, वैलिडेशन एंड प्राइज़ डिस्ट्रीब्यूशन: 10 अप्रैल 2021

पुरस्कार

  • विजेता टीम: रु। 20,000 / – रु।
  • रनर अप टीम: रु। 15,000 / – रु।
  • सर्वश्रेष्ठ स्मारक: रु। 10,000 / –
  • सर्वश्रेष्ठ छात्र अधिवक्ता: रु। 5,000 / –

उपरोक्त पुरस्कारों के अलावा, अन्य श्रेणियों के विजेताओं को पट्टिकाएं और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। सभी प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

संपर्क जानकारी

आगे स्पष्टीकरण या प्रश्नों के लिए, आप अधोहस्ताक्षरी आयोजन समिति के सदस्यों से संपर्क कर सकते हैं या फिर ई-मेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं ailsurana2021@gmail.com

  • आफरीन चौधरी: +91 8619876148
  • दिलिशा दिलीप नायर: + 91 9818519686

महत्वपूर्ण लिंक

प्रतियोगिता के नियमों के लिए, यहां क्लिक करें।

मूट समस्या के लिए, यहां क्लिक करें।


अस्वीकरण: हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करते हैं कि लॉक्टोपस पर हमारे द्वारा पोस्ट की गई जानकारी सही है। हालांकि, हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, कुछ सामग्री में त्रुटियां हो सकती हैं। आप हम पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन कृपया अपनी स्वयं की जाँच भी करें।




लेखक के बारे में

अपराजितकर्की

मैं एक आर्मी गर्ल हूँ! एक बार्बी दुनिया में! 5 कुत्तों का रक्षक। अभी के लिए एक आहार पर। कभी-कभी मैं विराम चिह्नों को गलत कर सकता हूं, लेकिन मैं एक या दो अतिरिक्त में लाकर इसके लिए बना देता हूं। क्या अधिक महत्वपूर्ण है, एक गलत अल्पविराम, या एक अच्छी तरह से रखा करोड़?



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments