Home तकनीक और ऑटो इंटरनेट की प्लानिंग: टिकटॉक के रूप में प्लेटफॉर्म तैयार करने वाली शेयरचैट...

इंटरनेट की प्लानिंग: टिकटॉक के रूप में प्लेटफॉर्म तैयार करने वाली शेयरचैट को खरीदने पर, टिकटॉक ने अपने प्लेटफॉर्म से लाखों करोड़ रुपये खर्च किए


  • हिंदी समाचार
  • टेक ऑटो
  • TikTok ने H2 2020 में अपने सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए 6.14M खातों को हटा दिया

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली40 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

भारत ने बीते साल जिन चीनी ऐप्स को बैन किया उनमें टिकटॉक भी शामिल है। ऐसे में अब उड़ान भारत के लघु वीडियो प्लेटफॉर्म शेयरचैट को खरीदने का मन बना रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैटेलाइट को ऐसा लग रहा है कि स्टॉक (Moj) शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म के जरिए टिकटॉक के लिए एक ग्लोबल राइवल के तौर पर सामने आ सकता है।

शेयरचैट को खरीदने के लिए करोड़ों डॉलर का ऑफर
रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि ट्विटर ने शेयरचैट को खरीदने के लिए 90 करोड़ डॉलर के अतिरिक्त निवेश की के अलावा 1.1 अरब डॉलर का भुगतान किया है। अभी तक साझा करने के लिए हुई बातचीत को लेकर सैटेलाइट या शेयरचैट की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

टिकटॉक ने प्लेटफॉर्म से 92.4% वीडियो हटाए
लघु वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटक ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि 2020 की दूसरी पीढ़ी में सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाला Content बंद हो गया है। कंपनी ने इस ड्यूरेशन के दौरान यूजर्स द्वारा रिपोर्ट किए जाने से पहले ही 92.4% वीडियो हटाए हैं। उपयोगकर्ता का दृश्यज से पहले 83.3% वीडियो हटाए गए थे। वहाँ,
पोस्ट किए जाने के 24 घंटे के अंदर 93.5% हटा दिए गए थे।

9,499,881 सदस्य खाते भी हटाए गए
यूएस में टिकटॉक की सेफ्टी से जुड़े माइकल बेकरमैन ने एक पोस्ट में कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए 6,144,040 लेखा हटाए गए थे। कंपनी ने 9,499,881 बैंक खाते भी हटाए थे। इन खातों द्वारा 5,225,800 वीडियो पोस्ट किए गए थे।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments