Home खेल जगत इंस्टाग्राम पर कोहली की सेंचुरी: 100 मिलियन फॉलोअर्स वाले दुनिया के पहले...

इंस्टाग्राम पर कोहली की सेंचुरी: 100 मिलियन फॉलोअर्स वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने; स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले खिलाड़ी हैं


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • विराट कोहली पहले क्रिकेटर इंस्टाग्राम पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ड्वेन जॉनसन शीर्ष पर 100 मिलियन फॉलोअर हैं।

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी -20) में ICC रैंकिंग में टॉप -10 बल्लेबाजों में शामिल हैं। (फाइल फोटो)

भारतीय कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। सोमवार को इंस्टाग्राम पर उनके 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरे हो गए। वे इस फहरिस्त में जुड़ने वाले दुनिया के 5 वेंकटट हैं। इस विशेष उपलब्धि को हासिल करने पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भी विराट को बधाई दी।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप पर हैं। वहीं, रैसलर और एक्टर डवेन जॉनसन दूसरे, अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी तीसरे और बार्सिलोना के फुटबॉलर नेमार चौथे नंबर पर हैं।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी

नाम देश खेल फॉलअर्स (मिलियन में)
क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल फुटकर 266
ड्वेन जॉनसन अमेरिका फिर से दौड़ना 220
लियोनल मेसी अर्जेंटीना फुटकर 187
नेमार जैक्सन फुटकर 145
विराट कोहली भारत क्रिकेट 100

ओवरऑल 23 वें नंबर
इंस्टाग्राम पर ओवरऑल फॉलोअर्स के मामले में कोहली 23 वें नंबर पर हैं। इस मामले में खुद इंस्टाग्राम के सबसे ज्यादा 387 फॉलोअर्स हैं। भारत में फँसअर्स के मामले में विराट टॉप पर हैं। उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को भी पीछे छोड़ दिया। प्रियंका 60 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे और श्रद्धा कपूर 58 मिलियन फॉलाअर्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले टॉप -10 पेजेस

श्रेणी नाम देश

एक प्रकार का पौधा

फॉलअर्स (मिलियन में)
1 इंस्टाग्राम अमेरिका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 387
क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल फुटबॉलर 266
एरियाना ग्रैंड अमेरिका सिंगार 224
ड्वेन जॉनसन अमेरिका रैसलर और एक्टर 220
काइली जेनर अमेरिका मॉडल और बिजनेसमैन 218
सेलेना गोमेज अमेरिका सिंगार 213
किम कार्दशियन अमेरिका मॉडल है 207
लियोलाइन मेसी अर्जेंटीना फुटबॉलर 187
बियॉन्से नेल्स अमेरिका सिंगार 167
१० जस्टिन बीबर कनाडा सिंगार 164

विराट आईसीसी रैंकिंग के तीनों फॉर्मेट में टॉप -10 में हैं
कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी -20) में ICC रैंकिंग में टॉप -10 बल्लेबाजों में शामिल हैं। वनडे में वे टॉप पर हैं, जबकि, टेस्ट में 5 वें और टी -20 में 7 वें स्थान पर काबीज हैं। उन्होंने 251 वनडे में 59.31 की औसत से 12,040 रन बनाए हैं। जबकि 90 टेस्ट मैच मे 7,490 रन बना चुके हैं। जबकि, 85 टी -20 में 2,928 रन बनाए गए हैं।

घर में 22 वीं टेस्ट जीतकर विराट ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा
विराट ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारत को जीत दिलाई थी। उन्होंने घर में सबसे ज्यादा टेस्ट में जीत हासिल करने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। धोनी ने भारतीय मैदान पर कुल 30 टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी की। इसमें से 21 टेस्ट में जीत और 3 में हार मिली। जबकि, 6 टेस्ट ड्रॉ रहे।

वहीं, विराट की प्राप्तिणी में भारत ने घरेलू मैदानों पर 29 टेस्ट खेले। 22 में जीत मिली। 2 में हार का सामना करना पड़ा और 5 टेस्ट ड्रॉ रहे। कोहली अब भारत को भारत में सबसे ज्यादा जीत दिलाने के मामले में पहले स्थान पर आ गए हैं।

विदेश में टूट गए हैं गांगुली का रिकॉर्ड
विराट पहले ही टेस्ट क्रिकेट में विदेशी मैदान पर भारत के सबसे सफल कप्तान बन चुके हैं। विदेश में उनकी कप्तानी में भारत ने 30 मैच में से 13 में जीत हासिल की है। 12 में हार झेलनी पड़ी और 5 मैच ड्रॉ रहे। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम था। गांगुली ने विदेश में 28 मैचों में 11 में जीत हासिल की थी। 10 में हार झेलनी पड़ी थी और 7 ड्रॉ थे।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments