Home जीवन मंत्र इब्रो बनाने के समय इन बातों का ख्‍याल, दिखेंगी ब्‍यूटीफुल

इब्रो बनाने के समय इन बातों का ख्‍याल, दिखेंगी ब्‍यूटीफुल


ब्रो को पर प्रभाव शेप देने के लिए एंगल्ड ब्रश का इस्तेमाल करें। छवि क्रेडिट: Pexels / Andreas Fenix

आइब्रो मेकअप टिप्स: कई बार मेकअप के समय हमारे दिमाग में यह बात घूमती रहती है कि कहीं आइब्रो जूलिया डार्क है तो नहीं गई या शेप ठीक है या नहीं। इस समसया के निदान के लिए जानिए ये टिप।

भौं मेकअप टिप्स: अगर आपके आइब्रो सलीके से बने हुए हैं तो आप बिना किसी मेकअप के भी खूबसूरत नजर आ सकते हैं लेकिन बेतरतीब आइब्रो (आईब्रो) आपकी सारी आंखों को खराब कर सकती है। पर कई बार कुछ लड़कियां अपने आईब्रो के साथ कुछ नए करने के लिए एएक्सपेरिमेंट करती हैं। हालांकि इस एएक्सपेरिमेंट में थोड़ी सी भी गलती चेहरे को आर्टिफीशियल लुक दे सकती है। इसके अलावा कई बार मेकअप के समय हमारे दिमाग में यह बात घूमती रहती है कि कहीं आइब्रो जियांडा डार्क है तो नहीं गई या शेप ठीक है या नहीं आदि आदि। ये सब प्रॉब्‍लम को दूर करने के लिए आज हम आपके पास कुछ ऐसे टिप टिप (टिप्स) लाए हैं जिन्‍हें अपनाकर आप एक परफेक्‍ट आइब्रो बना सकते हैं।

आइब्रो मेकिंग करने के दौरान इन बातों का ध्यान रखें

1. ब्रो शेड्स का रखें धयान

कई बार महिलाएं अपनी आइब्रो को मोटा और घना दिखाने के लिए बन्नक कलर का ब्रो शेड यूज करती हैं, जिससे उनका लुक बहुत ही नाटकीय और आर्टिफिशियल लगता है। जब भी ब्रोज़ को फिल करें कलर शेड पर जरूर ध्यान दें। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि जब भी ब्रो का शेड लें तो अपने बालों के कलर से मैच कर लें।यह भी पढ़ें: विंटर स्किन केयर: आपके स्किन के लिए फेस सीराम जरूरी है या मॉश्चराइजर? जानें क्या है अंतर

2. ब्रोज़ के लिए सही प्रोडक्ट चुनें

आइब्रो को भरने करने के लिए बहुत तरह के प्रोडक्ट दिखाने जैसे हैं कि पाउडर, पोमेड्स, पेंसिल, वैक्स या जैल। हर कोई इनका अपनी सहूलियत के हिसाब से प्रयोग करता है। उन प्रचंड को यूज करें जो आपको नेचुरल लुक दे। आप खाली क्षेत्र को भरने के लिए पाउडर को यूज़ कर सकते हैं और पेंसिल की मदद से उन पर शेप दे सकते हैं। वैक्स की मदद से आप इंसेफ फाइक्स कर सकते हैं।

3. एंगलड ब्रश का करें इस्तेमाल

ब्रो को पर प्रभाव शेप देने के लिए एंगल्ड ब्रश का इस्तेमाल करें। प्रयोग करने में आसान है और इसकी मदद से आप आइब्रो को नेचुरल और परफेक्टट लुक दे सकते हैं।

4. ब्रो बोन को हाईलाइट करें

जब आप भी किसी इवेंट में जाते हैं तो अपने ब्रो बोन को हाईलाइट करना ना और। इसके लिए कंसीलर से इस क्षेत्र को कंसील करें और हल्की हाथ से हाइलाइटर डब करें। इससे आपके ब्रो शार्प नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: हनी फॉर ड्राई स्किन: रूखी त्वचा से छुटकारा चाहिए तो शहद का करें इस्तेमाल, ऐसे करें फायदा

5. ब्रो स्टेंसिल्स का कर सकते हैं प्रयोग

बाजार में मिलने वाले ब्रो स्टेंसिल्स का इस्तेमाल कर आप अपने ब्रोज को पर प्रभाव शेप दे सकते हैं। (अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी और सूचना सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। हिंदी समाचार 18 इनकी पुष्टि नहीं करता है। ये पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments