Home तकनीक और ऑटो उछाल का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ, एक बार चार्ज करने...

उछाल का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ, एक बार चार्ज करने पर 60 किमी चले गए


उछाल का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ।

Bounce के इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 46, 000 रुपए (X- शोरूम बैंगलोर) रखी गई है। जिसे फुल पेमेंट या किस्तों पे भी लिया जा सकता है। अभी ये स्कूटर सिर्फ बुरु में ही उपलब्ध है।

नई दिल्ली। भारत में बेंगलुरु बेस्ड स्मार्ट मोबिलिटी कंपनी बाउंस ने अपने सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को शामिल किया है। ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करने के लिए उनके ऑफिशियल मोबाइल ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। बाउंस कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को सब्सक्राइबर प्लान के साथ लॉराग टर्म रटल प्लान की सुविधा भी उपलब्ध कराई है। अभी यह सुविधा सिर्फ बेंगलुरु के लोगों के लिए ही उपलब्ध है। बाउंस कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कोडेम N3310 दिया है, जिस पर कंपनी को काफी समय से काम कर रहा था।

उछाल ये स्कूटर पूरी तरह से इन-हाउस प्रोडक्शन में तैयार किया गया है। कंपनी ने पिछले साल इस स्कूटर का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया था, इसका मॉडल उससे थोड़ा अलग है, जैसे कि बदलाव के लिए हेड लाइट को छोटा किया गया है और वाइजर को भी छोटा कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: Xiaomi और Huawei जल्द लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक कार, जानें सबकुछ

उछाल स्कूटर के फीचर्स – स्कूटर के क्यू में पहले कंपनी ने स्प्रिंग लोड का प्रयोग किया था जिसे अब बदलकर टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन कर दिया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक डुअल थीम है। इसका लुक मोपेड जैसा ही है। आपकी ड्राइविंग को बेहतर बनाने के लिए इसके पैर रेस्ट को आगे की तरह लगाया गया है। उछाल स्कूटर की रेंज – बाउंस कंपनी ने इसमें रिमूवेबल स्वाइपबल बैटरी का इस्तेमाल किया है जो की सिंघल चार्जिंग में 60 KM तक की रेंज प्रदान करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एवरेज स्पीड 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा है।

यह भी पढ़ें: मॉडिफाई यामाहा Enticer जो बन गया है अब हार्ले-डेविडसन की तरह, देखें वीडियो

बैटरी पैक में उछाल – ये रिमूवेबल स्वाइपबल बैटरी रिवाल्ट मोटर्स द्वारा तैयार किया गया। कांपनी का मानना ​​है कि इस बैटरी से ग्राहकों को काफी सुविधा मिलेगी। जैसा की ये रिमूवेबल बैटरी है, राइडर अपने अनुसार एक से ज्यादा बैटरी अपने पास रख सकता है और जरुरत पड़ने पर इसे आसानी से बदल भी सकता है। इस नई तकनीक को बैटरी लोडिंग कहा जाता है जो की बेहद ही उपयोगी साबित होती है।

स्कूटर की कीमत में उछालकंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 46, 000 रुपए (X- शोरूम बेंगलुरु) रखी है। जिसे फुल पेमेंट या किस्तों पे भी लिया जा सकता है। अभी ये स्कूटर सिर्फ बुरु में ही उपलब्ध है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments