Home मध्य प्रदेश उज्जैन उपद्रव :jain उपद्रव में दो थाना प्रतिद्वंद्वियों पर गिरीरो, एसपी ने...

उज्जैन उपद्रव :jain उपद्रव में दो थाना प्रतिद्वंद्वियों पर गिरीरो, एसपी ने छीना थाने का समर्थकों, पुलिस लाइन भेजा


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उज्जैन14 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

बेगमबाग इलाके में उपद्रव के बाद पुलिस ने स्थिति को काबू में किया था

  • सात दिन बाद कार्रवाई हुई

अयोध्या राम मंदिर के लिए धन संग्रह करने निकले हिंदू हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं पर 25 दिसंबर को उज्जैन के बेगमबाग इलाके में हुए पथराव मामले में एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने गुरुवार को दो थाना समर्थकों को लाइन अटैच कर दिया। एसपी ने यह कार्रवाई लापरवाही बरतने के आरोप में की है। एसपी का कहना है कि रैली नानाखेड़ा थाना क्षेत्र से निकली थी। जिसकी सूचना थाना प्रभारी ओपी अहीर ने न तो कंट्रोल रूम को दी और न ही कोई ठोस इंतजाम किए गए थे। बेगमबाग इलाके में पहुंचने पर महाकाल थाना प्रभारी अरविंद सिंह तोमर ने भी लापरवाही बरती। जिसकी वजह से दोनों समुदायों में तनाव की स्थिति बनी हुई है और कानून व्यवस्था बिगड़ी है।

गौरतलब है कि बेगमबाग इलाके में रैली के पहुंचने पर कार्यकर्ताओं पर छतों से पथराव किए गए थे। पथराव में एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ता घायल हो गए। हालांकि प्रशासन ने तार्थातोड़ कार्रवाई करते हुए अगले दिन ही पथराव करने वाले घर को जेसीबी से झंडास्त कर दिया। इसके अलावा पांच पत्थरबाजों पर रासुका लगाकर जेल भेजा गया।

अब सामान्य स्थिति है

प्रशासन की कार्रवाई के बाद बेगमबाग इलाके में स्थिति सामान्य है। एहतियात बरतने के लिए अब भी पुलिस बल तैनात है। हालांकि उपद्रव के अगले दिन समुदाय विशेष के लोगों ने प्रशासन की कार्रवाई से नाराज होकर धरना प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद से किसी तरह की कानून व्यवस्था बिगड़ने जैसी स्थिति पैदा नहीं हुई।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments