Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश न्यूज़ टुडे 25 फरवरी: यूपी की बड़ी ख़बरों सहित मुलायम...

उत्तर प्रदेश न्यूज़ टुडे 25 फरवरी: यूपी की बड़ी ख़बरों सहित मुलायम की समता के निलंबन


उत्तर प्रदेश न्यूज़ आज 12 जनवरी: नमस्कार। आज मंगलवार 12 जनवरी है और आप सुन रहे हैं अमर उजाला आवाज़ का मॉर्निंग बुलेटिन। अब हम नजर डालते हैं उत्तर प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरों पर …

1. यूपी: 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं एक ही पाली में लगेंगी, सुबह 10 बजे से पढ़ाई होगी

शासन की ओर प्रदेश के सभी बोर्ड के नौवीं से बारहवीं तक के स्कूलों को एक पाली में सुबह 10 से अपराह्न तीन बजे तक खोलने के निर्देश दिए गए हैं। विशेष सचिव आर्यका अखौरी की ओर से जारी निर्देश निर्देश में कहा गया है कि यह आदेश यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई सहित सभी बोर्ड पर लागू होगा। सभी जिला प्राधिकरणों, निदेशक माध्यमिक शिक्षा, सचिव यूपी बोर्ड, संयुक्त शिक्षा निदेशकों और जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र भेजकर इस आदेश का पूरी तरह से अमल प्रदान करने के लिए कहा गया है।

2. मनोयोगी किशोरी के साथ पड़ोसी गाँव के युवक कई महीनों से करते थे दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो खुली पोल

जौनपुर के शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मनोयोगी किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। किशोरी के गर्भवती होने के बाद घरवालों को जानकारी हुई। पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस छानबीन में जुटी है। एक आरोपी और दूसरे के पिता को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

3. किसान आंदोलन: राकेश टिकैत ने सुप्रीम कोर्ट की पहल को सराहा-बोले, सरकार को वापस लेने के लिए तीन साल का कानून बनाया

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों के आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट के रुख को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार को तीनों कृषि कानून वापस लेने होंगे। किसान मायूस न हों, आंदोलन में जिन किसानों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया है वह व्यर्थ नहीं होगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments