Home जीवन मंत्र उत्सव: 11 मार्च को महाशिवरात्रि, इस दिन बुध ग्रह कुंभ राशि में...

उत्सव: 11 मार्च को महाशिवरात्रि, इस दिन बुध ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश करेगा, सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

गुरुवार, 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व मनाया जाएगा। इस दिन शिवलिंग दर्शन और पूजा करने से भक्तों की मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। मान्यता है कि प्राचीन समय में इस तिथि पर देवी पार्वती और शिवजी का विवाह हुआ था। एक अन्य मान्यता के अनुसार इस दिन भगवान विष्णु और ब्रह्माजी के सामने शिवजी लिंग रूप में प्रकट हुए थे।

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं। मनीष शर्मा के अनुसार इस बार शिवरात्रि पर बुध ग्रह का राशि परिवर्तन हो रहा है। बुध 11 मार्च को मकर से कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। शिवरात्रि पर सभी राशि के लोग शिव पूजा जरूर करें। शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और ऊँ सांब सदाशिवाय नम: मंत्र का जाप करें। शिवलिंग पर बिल्व पत्र और धतूरा भी जरूर चढ़ाएं। धूप-दीप जलाकर मंत्र जाप करें।

जानिए सभी 12 राशियों पर बुध का कैसा असर होने वाला है …

मेष – इस राशि के लोगों के लिए बुध लाभदायक रह सकता है। शिक्षा और बुद्धि के कामों में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

अरश – आपके लिए बुध शुभ रहेगा। बड़े कामों में भाग्य का साथ मिलेगा। पुराने समय से अटके काम पूरे होंगे।

मिथुन – इन लोगों को बुध की वजह से कामयाबी और सम्मान मिल सकता है। दैनिक कार्यों में वृद्धि हो सकती है, लेकिन भविष्य में इन कामों से लाभ मिलेगा।

कड़क – आपके लिए चिंताजनक समय बना रह सकता है। भय बना रहता है। स्वास्थ्य का ध्यान बहुत रखना होगा। मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। लापरवाही न।

सिंह – ये लोग का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। अविवाहित लोगों का प्रेम प्रसंग विवाह तक पहुंच सकता है। शादी योग्य लोगों की शादी में होने वाली समस्याएं खत्म हो सकती हैं।

नोनी – इस राशि के लिए बुध लाभ की स्थितियां बनाएगा। पुरानी बीमारियाँ ठीक होने लगेंगे। आसपास के शत्रुओं से सतर्क रहें। सोच-समझकर काम करेंगे तो अच्छा रहेगा।

इस राशि के लिए बुध सुख-शांति बढ़ाने वाला रहेगा। नौकरी और व्यवसाय बुध के कारण मुनाफा कमाने का अवसर मिल सकता है। दोस्तों से मदद मिलेगी।

वृश्चिक – ये लोग माता का आशीर्वाद लेकर काम की शुरुआत करें। सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। काम बढ़ेगा, लेकिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

धनु – दोस्तों से और भाई-बहनों से मदद मिलेगी, इस मदद से कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है। ेंस प्रदर्शन अच्छा रहेगा। काम समय पर पूरी करेंगे।

मच – इस राशि के लिए बुध सफलता दिलाने वाला रहेगा। धन-संपंत्ति में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

गूंगा – इन लोगों के लिए किस्मत पक्ष में रहने वाली है। रुके काम पूरे हो सकते हैं आय में वृद्धि भी हो सकती है। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। बाधाएँ दूर होने लगेंगी।

मिन – खर्चों में वृद्धि हो सकती है। सोच-समझकर खर्च करें। बिना विचारे काम करेंगे तो हानि हो सकती है। धैर्य बनाए रखें।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments