Home उत्तर प्रदेश उन्नाव केस में आई एफएसएल रिपोर्ट: पानी में मिलाया था सल्फो सल्फ्यूरन,...

उन्नाव केस में आई एफएसएल रिपोर्ट: पानी में मिलाया था सल्फो सल्फ्यूरन, जिसे तीनों लड़कियों ने अनजाने में लिया था; पुलिस ने रिमांड की लगाई अर्जी


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उनाद2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

17 फरवरी को उन्नाव जिले के बबुराहा टोला गांव में 13, 16 और 17 साल की तीन लड़कियां अपने खेत पर रहने की स्थिति में बेहोश मिली थीं।

  • पुलिस ने दोनों मृत लड़कियों का विसरा FSL भेजा था
  • एसपी आनंद कुलकर्णी बोले- सल्फो सल्फ्यूरन जहर का इस्तेमाल कृषि में होता है

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बेहोशी हालत में मिलीं तीन दलित लड़कियों के मामले में विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) रिपोर्ट आ गई। जिस पानी को तीनों लड़कियों ने अनजाने में पीया था, उसमें सल्फो सल्फ्यूरन मिला था। एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि सल्फो सल्फ्यूरन जहर का कृषि में इस्तेमाल होता है। अभियुक्तों की पुलिस कस्तडी रिमांड के लिए आवेदन किया गया है।

बता दें कि असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में कीटनाशक मिले पानी पीने से दो लड़कियों की मौत हो गई थी। उनके मुंह से झाग निकल रहा था। जबकि तीसरे का इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने इस आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस मामले में लड़कियों के परिवार ने 18 घंटे बाद पुलिस में शिकायत की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पॉइजनिंग की पुष्टि हुई थी। हालांकि, किसी तरह की चोट या सैक्सुअल हैरेमेंटमेंट के मार्कर नहीं मिले हैं।

आरोपियों ने इस तरह से घटना को अंजाम दिया था
इस प्रकरण में पुलिस ने पाठकपुरवा गांव निवासी मुख्य आरोपी विनय उर्फ ​​वेंडिंगू और सचिन को गिरफ्तार किया था। शुरुआत में सचिन नाबालिग को बताया गया, लेकिन उसके आधार कार्ड से यह बात झूठी निकली। विनय ने बताया था कि बबुरहा में उसकी खेत लड़कियों के खेतों के बगल में ही थे। लॉकडाउन के दौरान एक लड़की से दोस्ती हुई। ये लड़की अपनी चचेरी बहनों के साथ खेतों पर आती थी करती थी। हम साथ में ही खाना-पीना करते थे। विनय ने एक लड़की से कई बार प्यार का इजहार किया, पर उसने हर बार इनकार कर दिया। मोबाइल नंबर भी मांगा था, जो उस लड़की ने नहीं दिया था।

लड़की के इनकार करने के बाद विनय उग्र में था। उन्होंने तय किया कि वह लड़की की हत्या कर देगा। ये बात विनय ने अपने एक साथी को भी बताई और योजना रच डाली। वह घटना के दिन घर से पानी की बोतल लेकर आया था, जिसमें कीटनाशक मिला हुआ था। अपने साथी के साथ वो नमकीन लेकर खेत पर पहुँचे, यहाँ तीनों लड़कियां पहले से ही थीं। विनय ने कहा कि उसने तीनों लड़कियों को नमकीन दी। जब लड़कियों ने पानी मांगा तो उन्हें बोतल थमा दी। विनय ने कहा कि एक के बाद एक तीनों ने यही पानी पी लिया। हम लोग उन्हें मना नहीं पाते। जांच के दौरान फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से बोतल और चिप्स का पैकेट रखा था।

घटना के तीसरे दिन पुलिस ने मुख्य आरोपी विनय (मुंह पर कपड़ा बांधे हुए) और उसके नाबालिग साथी को गिरफ्तार किया था।

घटना के तीसरे दिन पुलिस ने मुख्य आरोपी विनय (मुंह पर कपड़ा बांधे हुए) और उसके नाबालिग साथी को गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments