Home ब्लॉग एचडीएफसी ने सस्ता किया होम लोन: अब 6.75% ब्याज पर मिलेगा लोन,...

एचडीएफसी ने सस्ता किया होम लोन: अब 6.75% ब्याज पर मिलेगा लोन, पहले 6.80% था ब्याज, कोटक ने इसी तरह किया था लोन


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • पिछले सप्ताह से इस सप्ताह तक अब तक 3 कंपनियों ने होम लोन पर ब्याज दरों में कटौती की है
  • ज्यादातर ग्राहक इस समय 50 लाख रुपए के बजट वाले घरों को तलाश रहे हैं

देश की लीडिंग हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी ने होम लोन को और सस्ता कर दिया है। अब ग्राहक 6.75% ब्याज पर होम लोन ले सकता है। अभी तक यह ब्याज 6.80% था।

शेयर बाजार को दी जानकारी

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि यह नया दर्रा गुरुवार से लागू होगा। एचडीएफसी का कुल होम लोन पोर्टफोलियो करीब 4 लाख करोड़ रुपये का है। यह देश के बैंकिंग और एनबीएफसी सेक्टर में सस्ती ब्याज दरों को लागू करने में आगे रहता है।

एसबीआई ने भी बोया लोन पर ब्याज

दरअसल इससे पहले हाल में भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की थी। इसका होम लोन 6.70 पर है। जबकि कोटक महिंद्रा बैंक ने भी इसी सप्ताह होम लोन की दरों में कटौती की थी। पिछले 6-8 महीनों से घरों की बिक्री में काफी तेजी आई है। बैंक और एनबीएफसी इसी कारण से ब्याज दरों में कटौती कर रहे हैं।

स्टैम्प ड्यूटी के चार्ज में कटौती

दरअसल महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में स्टैंप ड्यूटी और पंजीकरण शुल्क में भारी कटौती की गई है। मुंबई में तब स्टैंप ड्यूटी अब 3 पर्सेंट है जो पहले 6 पर्सेंट थी। ज्यादातर जो कटौती है, वह 31 मार्च तक ही लागू होगी। इसलिए ग्राहक घर खरीद रहे हैं। इसके साथ ही अन्य सुविधाएं भी मिल रही हैं। कुछ बैंकों और एनबीएफसी ने प्रोसेसिंग फीस को भी माफ कर दिया है।

घरों की मोटरसाइकिलें कम हुई हैं

घरों की कारें इस बार कम हुई हैं। इसलिए ग्राहक घर खरीदने पर जोर दे रहे हैं। कुछ रिपोर्ट का मानना ​​है कि घरों की मांग में इस साल भी तेजी रह सकती है। मुंबई, एनसीआर और बंगलुरू जैसे क्षेत्रों में पिछले 6 महीनों में घरों की ज्यादा बिक्री हुई है। ज्यादातर ग्राहक 50 लाख रुपये के बजट वाले घरों को तलाश रहे हैं। इस तरह से छोटे घरों की बिक्री ज्यादा हो रही है। हालांकि कमर्शियल प्रॉपर्टी की मांग अभी भी दबी हुई है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments