Home ब्लॉग एनएसई में फिर गड़बड़ी: एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कैश में कारोबार बंद कर...

एनएसई में फिर गड़बड़ी: एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कैश में कारोबार बंद कर दिया है


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई7 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

एनएसई और बीएसई दोनों ने एक बयान जारी किया। दोनों ने कहा कि उनके प्लेटफॉर्म पर कोई समस्या नहीं है। ग्राहक आसानी से लाइन दे रहे हैं। एचडीएफसी का आरोप है कि एनएसई पर कुछ दिक्कतों से आठ को ब्लॉक किया गया है। BSE में ग्राहक ट्रेड कर सकते हैं

  • एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने ग्राहकों को पतई पर कारोबार करने की सलाह दी
  • पिछले सप्ताह ही एनएसई पर आईटी की समस्या से कारोबार बंद हो गया था

नेशनल स्टॉक एक्सिस (NSE) में फिर एक बार गड़बड़ी की खबर है। देश की बड़ी सिक्योरिटीज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत की। हालांकि exc ने कहा कि सब कुछ सही है।

थोड़े देर में ही सही समस्या हो गई

जानकारी के मुताबिक, एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने जल्द ही कहा कि एनएसई में तकनीकी समस्या है। इसकी वजह से उसके ग्राहक नई सेवा नहीं दे पा रहे हैं। हालांकि कुछ घंटे बाद ही इस ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि अब सब कुछ सही है। ग्राहक सेवा दे पा रहे हैं। ब्रोकरेज ने अपने ग्राहकों से सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी (बीएसई) पर कैश में कारोबार करने की सलाह दी थी।

किसी भी समस्या नहीं है

एनएसई और बीएसई दोनों ने बाद में एक बयान जारी किया। दोनों ने कहा कि उनके प्लेटफॉर्म पर कोई समस्या नहीं है। ग्राहक आसानी से लाइन दे रहे हैं। एचडीएफसी का आरोप है कि एनएसई पर कुछ दिक्कतों से आठ को ब्लॉक किया गया है। बीएसई में ग्राहक साधन कर सकते हैं।

एक और ब्रोकरेज हाउस ने शिकायत की

इसी तरह एक अन्य ब्रोकरेज हाउस ने भी शिकायत की है। इस ब्रशिंग हाउस ने कहा कि उसके ग्राहकों को कारोबार करने में परेशानी हो रही है। हालांकि इस बारे में भी दोनों एक्सचेंज ने अपनी मंजूरी दी है। पिछले सप्ताह ही NSE में टेक्निकल दिक्कतों की वजह से पूरे दिन भर उसका कैश का कारोबार बंद रहा। हालांकि 3.30 बजे समस्या हल होने के बाद उस दिन 5.30 तक कारोबार हुआ।

सेबी ने पूछा था कि रिपोर्ट थी

उसके बाद शेयर बाजार रेगुलेटर सेबी ने एनएसई से इस बारे में रिपोर्ट मांगी थी। हालांकि एनएसई ने आरोप लगाया कि दो टेलीकॉम कंपनियों की वजह से यह सब समस्या हुई। एनएसई ने यह भी कहा कि उसने पिछले 3-4 वर्षों में आईटी प्लेटफॉर्म पर काफी खर्च किया है। पर फिर भी पिछले सप्ताह यह समस्या हो गई। पिछले 5-7 वर्षों में ऐसे कई बार आईटी की दिक्कतों की वजह से ग्राहकों को समस्या आई है। एनएसई पर औसतन रोजाना 75 हजार करोड़ रुपये का कारोबार होता है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments