Home वूमेन ख़बरें एन महिलाओं का गौरव: कर्नाटक की डॉ। ओमपुत् टीटी को स्वाति...

एन महिलाओं का गौरव: कर्नाटक की डॉ। ओमपुत् टीटी को स्वाति संगीता पुरस्कारम 2020, संगीत के क्षेत्र में किए गए कार्यों की वजह से मिला केरल का प्रतिष्ठित सम्मान


  • हिंदी समाचार
  • महिलाओं
  • बॉलीवुड
  • कर्नाटक के डॉ। ओमनाकुट्टी को संगीत के क्षेत्र में काम करने के लिए स्वाति संगीता पुरस्कार 2020, केरल का प्रतिष्ठित सम्मान मिला।

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

7 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

कर्नाटक की महान गायिका डॉ। ओमर्टुट् टीटी स्वाति संगीता पुरस्कारम 2020 से सम्मानित किया गया। केरल में संगीत के क्षेत्र में दिया जाने वाला यह सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार है। एक संकाय के रूप में अपना योगदान देने के लिए उन्हें सम्मान के तौर पर एक सर्टिफिकेट और 20 लाख की राशि प्रदान की गई। कर्नाटक की म्यू म्यूजिक इंडस्ट्री में ओमवीरुट्ट अपनी खास पहचान रखता है। उन्होंने कथकली म्यू म्यूजिक से पीएचडी की है। वे यूनिवर्सिटी ऑफ़ केरल के संगीत विभाग की अध्यक्ष हैं। केरल के संस्कृति विभाग मंत्री ए के बालन ने ओमर्नुत् टीटी को ये पुरस्कार दिया।

1997 में हुई। इस उपाधि का नाम त्रवणकोर के महाराज स्वाति तिरुलाल राम वर्मा के नाम पर रखा गया। वे एक महान संघ के रूप में जाने जा रहे हैं। आज भी त्रावणकोर में उनकी याद में दस दिन के म्युजिक फेस्टिवल का आयोजन होता है। अब तक सिर्फ कुछ महिलाओं को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। ओमर्नुट् टीटी इस प्रतिष्ठित को पाने वाली दूसरी महिला हैं। इससे पहले 1999 में दमाल कृष्णस्वामी पट्थमल को ये सम्मान मिल चुका है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments