Home तकनीक और ऑटो एलोन मस्क का क्लबहाउस व्लादिमीर पुतिन के लिए निमंत्रण कुछ भी नहीं:...

एलोन मस्क का क्लबहाउस व्लादिमीर पुतिन के लिए निमंत्रण कुछ भी नहीं: क्रेमलिन


क्रेमलिन ने मंगलवार को कहा कि सोशल नेटवर्क क्लब हाउस पर चैट के लिए शामिल होने के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए टेस्ला बॉस एलोन मस्क का निमंत्रण कुछ भी नहीं आया था और मॉस्को को आगे का विवरण मांगने के बाद प्रतिक्रिया नहीं मिली थी।

कस्तूरी पिछला महीना आमंत्रित पुतिन उससे चैट पर जुड़ने के लिए क्लब हाउसएक प्रस्ताव जिसे क्रेमलिन ने बहुत ही रोचक बताया, हालांकि यह उस समय कहा था जब इसे और विवरण सुनने की जरूरत थी।

मंगलवार को क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, हालांकि, और यह मामला शायद गलतफहमी थी।

पेसकोव ने कहा कि मामला अब शायद बंद हो गया था।

मस्क ने क्रेमलिन के खाते को टैग किया ट्विटर 14 फरवरी को निमंत्रण के साथ। रूसी में एक अलग ट्वीट में, उन्होंने कहा: “आपके साथ बात करना एक बड़ा सम्मान होगा।”

निमंत्रण के बाद, पेसकोव ने कहा, “यह निश्चित रूप से एक बहुत ही दिलचस्प प्रस्ताव है, लेकिन हमें किसी तरह यह समझने की जरूरत है कि क्या मतलब है, क्या प्रस्तावित है। इसलिए पहले हम किसी तरह यह सब जाँचेंगे, और फिर हम प्रतिक्रिया करेंगे। ”

उन्होंने यह भी उल्लेख किया, मस्क के सुझाव का उल्लेख करते हुए कि क्लब क्लब में पुरुष चैट करते हैं कि “राष्ट्रपति पुतिन सीधे सामाजिक नेटवर्क का उपयोग नहीं करते हैं।”

टेकहाउस अरबपतियों के बीच लोकप्रिय ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस उपयोगकर्ताओं को 5,000 लोगों के डिजिटल “कमरों” में बातचीत शुरू करने या सुनने की अनुमति देता है।

मस्क के प्रस्ताव के बाद आता है स्पेसएक्स नवंबर में चार अंतरिक्ष यात्रियों को अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस), रूस के एकाधिकार को समाप्त करने वाला एकमात्र देश है, जो अंतरिक्ष यात्रियों को फेरी कर सकता है।

2011 में अमेरिकी शटडाउन के बंद होने के बाद, रूसी सोयुज रॉकेट एकमात्र ऐसा अंतरिक्ष यान बन गया था जो अंतरिक्ष यात्रियों को ISS में लाने में सक्षम था।

स्पेसएक्स के ड्रैगन कैप्सूल के आगमन के साथ, रूस को आय में एक बड़ा नुकसान होता है। सोयुज में एक सीट की लागत नासा लगभग $ 80 मिलियन (लगभग 580 करोड़ रुपये)।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments