Home मध्य प्रदेश ऑन लाइन फकिंग: भोपाल के एक युवक को फोन पर क्रेडिड कार्ड...

ऑन लाइन फकिंग: भोपाल के एक युवक को फोन पर क्रेडिड कार्ड का नंबर और ओटीपीसिंग भारी पड़ा; जालसाजों ने 82 हजार रुपये का बॉस्ले खाया


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल10 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

सायबर क्राइम भोपाल अब तक इस मामले में सिर्फ एक ही आरोपी को पकड़ सकी है। – प्रतीकात्मक फोटो

  • सायबर क्राइम भोपाल की टीम ने दिल्ली से आरोपी को पकड़ा

भोपाल में एक युवक को फोन पर क्रेडिड कार्ड का नंबर और ओटीपी बताना भारी पड़ गया। ऑन लाइन जालसाजी करने वाले आरोपियों ने उसके खाने से लगभग 82 हजार रुपए उड़ा दिए। रुपए निकलने के बाद युवक आरोपियों को फोन लगाता रहा, लेकिन फिर फोन पर ही नहीं हुआ। सायबर क्राइम भोपाल ने दिल्ली से इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि सूचियों के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

डीएसपी सायबर क्राइम नीतू सिंह ने बताया कि कुछ दिनों पहले प्राथमिक जॉब करने वाले हबीबगंज निवासी संदीप कुमार यादव ने ऑन लाइन फ्रॉड की शिकायत की थी। संदीप ने बताया कि उन्हें एक फोन आया था। जालसाज ने खुद को एक्सिस बैंक का कर्मचारी बताते हुए कहा कि क्रेडिट कार्ड अपडेट करना है।

वे क्रेडिट कार्ड का नंबर अपडेट करते हैं। इसके बाद फोन पर एक OTP होगा। उसे भी बता दें। संदीप ने उन्हें दोनों ही जानकारी बता दी। इसके बाद उनके मोबाइल फोन पर बैंक का एसएमएस आया। इसमें उनके खाने से 81 हजार 550 रुपए निकाले गए थे। यह एक खाते और खाते में नहीं गया। उसकी शिकायत पर पड़ताल के बाद आरोपी की लोकेशन दिल्ली आई।

सायबर क्राइम की टीम ने शनिवार रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान 31 साल के फुरकान खान के रूप में हुई। आरोपी सिलाई का काम करता है। उसने बताया कि वह अपने साथियों के साथ यह गोलीबारी कर रहा था। उसके खाने से भी पुलिस को कई और लेनदेन की जानकारी मिली है।

ट्रांसमिशन का काम करता है फुरकान

फुकरान ने पुलिस को बताया कि उसके काम करने वाले खातों में पहुंचने के बाद उसे निकालने और कमीशन काटने का काम उसके साथियों तक पहुंचाना होता है। टेक्निकल पार्ट उसके दूसरे साथी देखते हैं। मामले की जांच कर रहे एसआई सुबोध ने बताया कि दूसरे आरोपियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments