Home मध्य प्रदेश ऑफलाइन फिंग: भोपाल में नाबालिग भाई ने बड़ी बहन की शादी के...

ऑफलाइन फिंग: भोपाल में नाबालिग भाई ने बड़ी बहन की शादी के लिए पैसे जोड़े; लॉटरी खुलने का लालच देकर बदमाशों ने ऐंठ के लिए 38 हजार, 2 महीने बाद एफ.आई.आर.


  • हिंदी समाचार
  • स्थानीय
  • एमपी
  • भोपाल
  • भोपाल में, द मिस्टर ब्रदर ने बड़ी बहन की शादी के लिए पैसे जोड़े; खोले जाने की लॉटरी के कारण 38 हजार रुपए का नुकसान, 2 महीने के बाद एफआईआर

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल10 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

भोपाल में ऑन लाइन ठगी का मामला दर्ज करने में पुलिस ने दो महीने लगा दिए हैं। – प्रतीकात्मक फोटो

  • साइबर क्राइम भोपाल में पीड़ित ने 2 महीने पहले आवेदन दिया था

भोपाल में ऑफलाइन लॉटरी खुलने का लालच देकर जालसाजों ने एक युवक से 38 हजार रुपए ऐंठ लिए। 17 साल के नाबालिग ने अपनी बड़ी बहन के लिए दिन-रात मेहनत कर यह रुपए जमा किए थे। बाड़ होने के बाद उसने साइबर क्राइम भोपाल में लगभग 2 महीने पहले शिकायत की थी।

अब जाकर ड्राईसेवनिया पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। इधर, युवक की मां का कहना है कि 30 मार्च के बाद उनकी बेटी की शादी है और वह शिकायत के बारे में यहां-वहां भटक रही है।)

ड्राईसेवनिया पुलिस के अनुसार ग्राम चौपड़ा कला निवासी 17 साल का परवेश खान पेंटिंग का काम करता है। उन्होंने बताया कि करीब 2 महीने पहले उन्हें एक फोन आया था। उन्होंने कहा कि कंपनी की तरफ से उनकी 3 लाख 90 हजार की लॉटरी खुली है। इसे पाने के लिए प्रोसेसिंग फीस और अन्य तरह की प्रक्रिया के लिए 44 हजार रुपए जमा कराने होंगे।

परवेज ने अपनी बात कहकर एसबीआई और पीएनबी के दो अलग-अलग खातों में कुल 38 हजार रुपये जमा कर दिए। एक में उसने 28 हजार और दूसरे में 10 हजार जमा किए। परवेज ने आरोप लगाया कि इसके बाद वह 6 हजार की और मांग करने लगे। इस पर उन्होंने कहा कि आप पहले पैसे डाल दे। उसी में से उसे काट लेना। यह बात सुनते ही आरोपियों ने फोन बंद कर दिया।

उसके बाद उनका फोन नहीं लगा। परवेज ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम भोपाल से की थी। पुलिस के अनुसार साइबर क्राइम ने जांच के बाद मामले ड्राईसेवनिया थाना क्षेत्र का पाया और शिकायतायती आवेदन पर प्राथमिकी के लिए थाना पुलिस को आवेदन भेज दिया। पुलिस ने शुक्रवार देर रात उसी आवेदन पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का आपराधिक मामला दर्ज किया।

बड़ी बहन के लिए जुटा था पैसा

परवेज ने बताया कि उसकी दो बहन हैं। एक से बड़ी है, जबकि एक से छोटी है। बड़ी बहन की शादी पक्की हो गई है। ईद के बाद शादी होनी है। उसी के लिए वह दिन-रात मेहनत कर पैसे जुटा रहा था। 38 हजार उसने जमा कर लिए थे और यहां से पैसों का इंतजाम कर रहा था। वह बहन की शादी अच्छे से करना चाहता है। अब उसकी जमा पूंजी चली गई है। पुलिस के पास भी कई बार चक्कर काटे, लेकिन अब तक कोई मदद नहीं मिली।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments