Home ओयो की सालाना रिपोर्ट: भारत में घूमने के लिए सबसे अधिक हुई...
Array

ओयो की सालाना रिपोर्ट: भारत में घूमने के लिए सबसे अधिक हुई बुकिंग; दिल्ली दुनिया में सबसे ज्यादा बुक किया जाने वाला शहर


  • हिंदी समाचार
  • व्यापार
  • ओयो का वार्षिक ट्रैवलेडिया: भारत में यात्रा के लिए उच्चतम बुकिंग; दिल्ली दुनिया में सबसे ज्यादा बुक किया जाने वाला शहर है

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली34 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

दुनिया की अग्रणी हॉस्पिटेलिटी चेन ओयो होटल्स और होम्स ने आज अपना तीसरा सालाना निवेश इंडैक्स- ओयो ट्रेडिंगपीडिया 2020 के लिए किया। इंडैक्स के मुताबिक, इस साल 2020 में उसकी सबसे अधिक बुकिंग भारत से आई हैं और भारत में सबसे अधिक बुकिंग दिल्ली से हो रही हैं।

भारत ओयो के लिए चार्ट में सबसे ऊपर आ गया है। साथ ही इस साल सबसे ज्यादा डिमांड छुट्टियों के सीजन के चलते दिसंबर में हो रही है। बता दें कि एनुअल इयर-इंडेक्स इंडेक्स ओयो न्यूजपीडिया 2020 में ओयो के प्लेटफॉर्म के जरिए एक्चुअल बुकिंग्स, कैंसिलेशन, इंक्वायरीज और सर्चेज के बारे में पूरी जानकारी रहती है।

अप्रैल में सबसे अधिक ट्रिप कैंसिल किए गए

इंडेक्स के मुताबिक 2020 की शुरुआत बेहतरीन रही है। जनवरी में लोगों ने सबसे अधिक लोगों ने यात्रा की और अप्रैल में सबसे अधिक लोगों ने कैंसिल किया। कैंसिलेशन की सबसे बड़ी वजह देशव्यापी लॉकडाउन रही। रिपोर्ट के मुताबिक, 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) और क्रिसमस कवर वीकेंड्स के समय बहुत बुकिंग हुई। इस साल ओयो ऐप या वेबसाइट के जरिए 85 लाख नए यूजर्स ने बुकिंग की। 2020 में एक ही पूर्वानुमान में 128 बार ओयो होटल्स में स्थिर किया गया, जो ब्राण्ड में उपभोक्ताओं के भरोसे और ज़रूरी एहतियात के साथ सुरक्षित और हाइजीनिक अकाॅमोडेशन उपलब्ध कराने की ओयो की स्वीकृति की पुष्टि करता है।

वर्ष 2020 में सबसे अधिक पुरी लोग गए

देश भर में फेज वाइज इंडिया के बाद धीरे-धीरे कस्टमर का सफर में भरोसा बढ़ रहा है और वे सुरक्षित रूप से यात्रा करना चाहते हैं। ज्यादातर बुकिंग 2 अक्टूबर को गांधी जयंती वाली लाॅन्ग वीकेंड और एक्स वीकेंड पर की गई। इस साल ये दो वीकेंड्स पर सबसे ज्यादा छुट्टी मनाने के लिए लोग निकले। 2020 में सबसे अधिक पुरी लोग गए। इसके बाद वृंदावन, तिरुपति, शिरडी औ के वाराणसी के लिए बुकिंग आई। समंदर किनारे बीच पर जाने के मामले में गो पसंदीदा बना रहा। इसके बाद कोची, विजाग और पुडुचेरी जाने वालों की संख्या अधिक रही। बिजनस एक्सचेंजर्स ने सबसे अधिक बुकिंग दिल्ली, बेंगलूरु और हैदराबाद के लिए की। दिसंबर में 17 लाख से अधिक लोगों ने वीकएंड पर चेक-इन किया और 12 दिसंबर की वीकएंड सबसे अधिक बुकिंग वाले रहे।

ओयो मजबूती के साथ कोरोना संकट से उबर रहा है

ओयो इंडिया और साउथ एशिया के सीईओ रोहित कपूर ने कहा कि ओयो एशियापीडिया के परिणाम इस बात की पुष्टि करते हैं कि भारत फिर से यात्रा के लिए तैयार है और ओयो में हम मेहमानों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। इस साल में ओयो के लिए सबसे दिलचस्प तथ्य यह रहा कि एक ही मेहमान ने इस साल 128 बार ओयो के साथ स्टेम किया, जो इस मुश्किल समय में भी उपभोक्ताओं के ओयो में भरोसे की पुष्टि करता है। इस तरह की बातों से हमारे उत्साह को कई गुना बढ़ाती हैं और मैं विश्वास से कह सकता हूं कि ओयो दृढ़ता के साथ इस संकट से उबर लिया गया है





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments