Home मध्य प्रदेश कमलनाथ ने बाएं सियासी तीर: रीवा में बोले - सीएम खुद को...

कमलनाथ ने बाएं सियासी तीर: रीवा में बोले – सीएम खुद को लोकप्रिय मानते हैं तो ईवीएम को छोड़ बैलेट पेपर से चुनाव क्यों नहीं करवाते


  • हिंदी समाचार
  • स्थानीय
  • एमपी
  • रीवा में कहा कि अगर आप खुद को लोकप्रिय मानते हैं तो ईवीएम और चुनाव का चुनाव मतपत्र से क्यों नहीं छोड़ते

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल24 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को रीवा में संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।

  • कहा, जो EVM को अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, जापान जैसे देशों ने छोड़ दिया है, उसे भाजपा ने पकड़ रखा है

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रीवा में संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एक बार फिर बीजेपी खासकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि खुद को इतना लोकप्रिय मानते हैं तो EVM की बजाय बैलेट पेपर से चुनाव क्यों नहीं करवाते? उन्होंने कहा कि ईवीएम को अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, जापान जैसे देशों ने छोड़ दिया है, उसे भाजपा ने पकड़ रखा है।
बता दें कि कांग्रेस EVM से चुनाव कराने का हमेशा से विरोध करती आ रही है। नगरीय निकाय चुनाव बैलेट से प्रदान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधित्व मंडल ने हाल ही में राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह से मुलाकात की थी। इससे पहले भी चुनाव आयोग को भी इस तरह का ज्ञापन दिया गया है। अब कमलनाथ ने सार्वजनिक मंच से बैलेट पेपर से चुनाव कराने की बात कही है।
कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में अपने चित्रों में झूठ परोसा। उन्होंने कहा – मुझे लगा कि चुनाव हारने के बाद वे झूठ बोलना बंद कर देंगे, लेकिन ऐसा लगता है कि यदि वे झूठ ना बोलें तो उन्हें दिन का खाना हजम नहीं होगा। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह ने हमें ऐसा प्रदेश सौंप दिया था, जो किसानों की आत्महत्या, महिलाओं पर अत्याचार और बेरोजगारी में नवंबर वन था।
संत रविदास की प्रतिमा लगवाएंगे कमलनाथ
सम्मेलन के दौरान उन्होंने संत रविदास की प्रतिमा रीवा में स्थापित करने की घोषणा की। शनिवार से संत रविदास जयंती थी। कमलनाथ ने कहा कि संत रविवाद ने ना सिर्फ सामाजिक न्याय के लिए संघर्ष किया, बल्कि सामाजिक सुधार के लिए भी काम किया। आध्यात्मिक क्षेत्र में भी उनका बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने रेवा में संत रविदास की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments