Home देश की ख़बरें कर्नाटक के कृषि मंत्री ने घर पर ही लगवाई कोरोना वैक्सीन, मचा...

कर्नाटक के कृषि मंत्री ने घर पर ही लगवाई कोरोना वैक्सीन, मचा बवाल


बीसी पाटिल कर्नाटक के कृषि मंत्री। (सांकेतिक चित्र)

वैक्सीन लगवाने के बाद मंत्री ने ट्वीट किया और फिर सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी आचोलना शुरू कर दी। जब रिपोर्टर्स ने सीएम येदियुरप्पा से इसके बारे में प्रतिक्रिया पूछी तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेना बेहद जरूरी है न कि टीकाकरण की जगह।

बुरु। कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने को लेकर विवाद हो गया है। दरअसल खबरें आईं कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन को अपने घर पर ही लगवाई। इसके बाद पाटिल की आलोचनात्मक स्थिति के स्वास्थ्य मंत्री के। सुधार और अन्य मंत्रियों की थी। 64 वर्षीय पाटिल और उनकी पत्नी राज्य के हावेरी जिले में घर पर ही वैक्सीन लगवाई।

वैक्सीन लगवाने के बाद मंत्री ने ट्वीट किया और फिर सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी आचोलना शुरू कर दी। जब रिपोर्टर्स ने सीएम येदियुरप्पा से इसके बारे में प्रतिक्रिया पूछी तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेना बेहद जरूरी है न कि टीकाकरण की जगह। यहां तक ​​कि पाटिल ने खुद भी कहा है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है।

शुरू हो चुके है कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण
1 मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण भी शुरू किया जा रहा है। सरकार अब 60 से अधिक उम्र के सभी लोगों का वैक्सीनेशन करवाएगी। 45 वर्ष से अधिक उम्र के वह लोग भी वैक्सीनेशन करवा सकते हैं जिनमें पहले से कोई बीमारी मौजूद नहीं है। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के लिए दो वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इनमें से एक सेरामल ऑफ इंडिया की कोविशील्ड है तो दूसरी भारत बायोटेक-आईसीएमआर द्वारा विकसित कोविक्सीन है।पीएम मोदी ने पलटवार किया

इस बीच कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वैक्सीन की पहली खुराक ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में सोमवार सुबह पीएम मोदी को कोविद -19 से आरक्षण का उल्लेख किया गया। पीएम मोदी ने इस बाबत को एक फेसबुक पोस्ट में खुद जानकारी दी। उन्होंने लिखा है कि ‘एम्स में COVID-19 वैक्सीन की मेरी पहली खुराक ली। हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए कम समय में काम किया है। जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, मैं उन सभी से अपील करता हूं कि वह गायक हैं। साथ ही हम सबको मिलकर भारत को COVID-19 मुक्त बनाना है। ‘







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments