Home ब्लॉग कर्नाटक HC ने बेंगलुरु में एक बिटकॉइन एटीएम स्थापित करने के लिए...

कर्नाटक HC ने बेंगलुरु में एक बिटकॉइन एटीएम स्थापित करने के लिए Unocoin कंपनी के संस्थापकों के खिलाफ आपराधिक मामला तय किया


कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बेंगलुरु में बिटकॉइन एटीएम स्थापित करने के लिए Unocoin कंपनी के संस्थापकों के खिलाफ आपराधिक मामले को अलग रखा [Read Order]

कर्नाटक HC ने बेंगलुरु में एक बिटकॉइन एटीएम स्थापित करने के लिए Unocoin कंपनी के संस्थापकों के खिलाफ आपराधिक मामला तय किया

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बेंगलुरु में बिटकॉइन एटीएम स्थापित करने के लिए Unocoin कंपनी के संस्थापकों बी.वी. हरीश और सात्विक विश्वनाथ के खिलाफ आपराधिक मामले को अलग रखा।

पुलिस के अनुसार, कंपनी ने राज्य सरकार से आवश्यक अनुमति लिए बिना ओल्ड एयरपोर्ट रोड के एक मॉल में पहला क्रिप्टोक्यूरेंसी कियोस्क या एटीएम स्थापित किया था।

द्वारा जारी किए गए परिपत्र दिनांक 06.04.2018 के आधार पर याचिकाकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है भारतीय रिजर्व बैंक और एफआईआर दर्ज की गई, जांच की गई और चार्जशीट दायर की गई।

RBI के सर्कुलर के अनुसार, बैंकों और जैसे विनियमित संस्थाओं पर प्रतिबंध लगाए गए थे एनबीएफसी आभासी मुद्राओं से निपटने और क्रिप्टो व्यवसायों को सेवाएं प्रदान करने से।

इंटरनेट और मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया बनाम के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर भरोसा करने वाले अभियुक्तों की ओर से एडवोकेट जयदीप रेड्डी। भारतीय रिजर्व बैंक जिसमें 6 अप्रैल, 2018 को परिपत्र, आभासी मुद्राओं के निषेध के संबंध में निर्धारित किया गया था।

जस्टिस एचपीएसएंडेश की एकल न्यायाधीश पीठ ने मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया बनाम के मामले में शीर्ष अदालत के फैसले के आलोक में रिज़र्व बैंक ने माना कि 6 अप्रैल, 2018 के सर्कुलर दिनांक के आधार पर याचिकाकर्ताओं के खिलाफ कार्यवाही शुरू की गई है, और जब भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा जारी किए गए बहुत ही परिपत्र को शीर्ष अदालत ने अलग कर दिया है और जब याचिकाकर्ताओं के खिलाफ कार्यवाही शुरू की गई है सर्कुलर की ताकत, इन याचिकाकर्ताओं के खिलाफ शुरू की गई कार्यवाही को एक तरफ स्थापित करने के लिए उत्तरदायी है।

जजमेंट देखने के लिए Taxscan AdFree को सब्सक्राइब करें

की सदस्यता ले कर हमारी पत्रकारिता का समर्थन करें टैक्सस्कैन AdFree। हम आपकी टिप्पणियों का info@taxscan.in पर स्वागत करते हैं





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments