Home देश की ख़बरें कश्मीर में लगभग एक साल के बाद स्कूल खुला, माता-पिता की लिखित...

कश्मीर में लगभग एक साल के बाद स्कूल खुला, माता-पिता की लिखित मंजूरी जरूरी


जम्मू कश्मीर में लगभग एक साल बाद स्कूल खोले गए (सांकेतिक चित्र)

जम्मू कश्मीर समाचार: प्रशासन ने हालांकि, उन्हीं छात्रों को स्कूल आने की अनुमति दी है जिनके माता-पिता ने लिखित में इसकी मंजूरी दी है।

श्रीनगर। कश्मीर (कश्मीर) में कोरोनावायरस महामारी (कोरोनवायरस वायरस महामारी) की वजह से लगभग एक साल से बंद स्कूल सोमवार को दोबारा शुरू हो गया। उल्लेखनीय है कि पिछले साल नौ मार्च को आखिरी बार नौवीं से 12 वीं कक्षा के छात्र स्कूल गए थे। प्रशासन ने हालांकि, उन्हीं छात्रों को स्कूल आने की अनुमति दी है जिनके माता-पिता ने लिखित में इसकी मंजूरी दी है।

ज्यादातर निजी स्कूल अभिभावकों से अनापत्ति प्रमाण पत्र ले रहे हैं ताकि प्रबंधन पर स्वास्थ्य संबंधी समस्या उत्पन्न होने पर आरोप नहीं लगे। पहले दिन कई स्कूलों ने छात्रों को स्वस्थ होने का चिकित्सा प्रमाण पत्र लेकर आने को कहा है। सरकारी आदेश के मुताबिक छठी से आठवीं तक की कक्षाएं आठ मार्च से खुलेंगी जबकि बाकी कक्षाएं 18 मार्च से खुलेंगी।

बता दें कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण देश भर के स्कूल पिछले साल मार्च से बंद कर दिए गए थे। हालांकि मामलों के कम होने के बाद खतरों के समीक्षा करते हुए विभिन्न राज्यों में स्कूलों को खोले जान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि इसमें भी अभी तमाम पाबंदिया लागू हैं।

छात्रों को ऑफलाइन क्लास के लिए ही प्रेरित किया जा रहा है और सिर्फ परीक्षाओं के लिए ही स्कूल आने दिया जा रहा है जिसके लिए अभिभावकों की सहमति अनिवार्य शर्त रखी गई है।:







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments