Home वूमेन ख़बरें कहीं आपके संबंध में स्पार्क ख़त्म तो नहीं हो रहा है, जानिए...

कहीं आपके संबंध में स्पार्क ख़त्म तो नहीं हो रहा है, जानिए इन चार संकेतों से


जाने कब रिले टूटने के कगार पर है। चित्र: News18

चेतावनी संकेत रिश्ते में: आपके रिश्ते (संबंध) में पत्रों का एक स्पार्क (स्पार्क) नहीं रहा और आप असमंजस में हैं, तो इन संकेतों से जानें कि रिले ख़त्म होने पर है।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:28 फरवरी, 2021, शाम 6:06 बजे IST

रिश्ते में चेतावनी के संकेत: – किसी के लिए भी रिले (रिलेशन) खत्म करना एक मुश्किल काम है ।आपका पार्टनर आपकी जिंदगी का एक हिस्सा बन गया है और आप हर समय उनके साथ रहने के आदी हो गए हैं। लेकिन अगर यह आप दोनों के बीच काम नहीं कर रहा है, तो कभी -कभी रिश्ते को अंतरिक्ष देना यानी उसका ब्रेक अप (संबंध विच्छेद) करना जरूरी हो जाता है, जब ऐसा लगता है कि चीजें काम नहीं कर रही हैं। उस वक्त यही अच्छा रहता है कि इससे क्विट (छोड़ना) या छोड़ दिया जाए। जब दो लोग मिलते हैं शुरुआत में सब कुछ बहुत अच्छा लगता है, लगता है पूरी दुनिया ही रूमानी हो गई है, लेकिन जैसे-जैसे जब बीतता है, आप महसूस करते हैं कि कुछ सही नहीं है। आप दोनों के बीच में वह स्पार्क (स्पार्क) या कहें कि गर्मजोशी नहीं रहती, जोरों के दौर में होती है। अगर आप भी कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे हैं और अपने संबंध को लेकर क्या करें और क्या न करें के असमंजस में हैं, तो हम आपको बताते हैं कि चार संकेत हैं जो आपको मिलते हैं अपने रिश्ते को अंतरिक्ष देने के बारे में सोचना चाहिए।

आप एक दूसरे कोर्नज़ रहते हैं:

आप अपने साथी के साथ जब रहनेाने से बचते हैं और उन्हें अनदेखा करने के लिए बहाने ढूंढते रहते हैं। आप पार्टनर के साथ जब रहनेाने के बजाय अपने परिवार या दोस्तों के साथ जब रहनेाना पसंद करने लगे हैं। यह आप दोनों की एक- दूसरे के लिए गहरी नाराज़गी है जो राहत के खत्म होने का सटीक संकेत है।

ये भी पढ़ें: ब्रेकअप के बाद हैं निराश तो फॉलों करें ये टिप्स, फिर हो जाएगी जिंदगी से प्रीयर

बातचीत न होना:

आप दोनों एक-दूसरे से अपने दिन और फिलिंग्स के बारे में अब उस तरह से नहीं बताया जैसे कि आपने पहले बताया था। आप दोनों के बीच मुश्किल से ही बातचीत होती है और दोनों में से किसी को भी यह परवाह नहीं रहती है कि आपको एक-दूसरे से बातचीत की पहल या कोशिश करनी चाहिए। मतलब कोई फर्क नहीं पड़ता।

आप गए हैं:

आप दोनों के बीच का स्पार्क खत्म हो गया है। आप एक दूसरे के साथ ऊब (बोर) महसूस करते हैं और आपको लगता है कि आपकी जिंदगी एक ही ढर्रे पर चल रही है ।अपने पार्टनर से मिलने के दौरान आप जो उत्साह महसूस करते थे वह गायब हो गई है।

ये भी पढ़ें: स्वस्थ संबंध: 5 संकेत जो बताते हैं कि आपकी रिलेशनशिप हैप्पी

सपोर्ट की कमी:

आपको ऐसा नहीं लगता कि आपका पार्टनर आपको स्वीकार कर रहा है। फिर चाहे यह आपका शौक, आपका जुनून या आपकी नौकरी को लेकर ही क्यों न हो। आपको इन से किसी में कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा होता है। लेकिन आपको ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर शायद ही आपकी किसी बात की परवाह करता है या फिर आपकी किसी भी चीज से उसे कोई मतलब नहीं है तो यह एक इशारा है कि आपका रिश्ता खत्म हो जाए गया है (अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी और सूचना सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। हिंदी समाचार 18 इनकी पुष्टि नहीं करता है। ये पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments