Home देश की ख़बरें कानपुर समाचार: 20 लाख का सरिया चुराने वाले 3 गिरफ्तार, हाईवे से...

कानपुर समाचार: 20 लाख का सरिया चुराने वाले 3 गिरफ्तार, हाईवे से चुराकर सस्ते में करते थे


शनिवार की देर रात पुलिस ने जिन 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया, वे एक ट्रक से 20 लाख रुपये का सरिया चुराकर बेचने की योजना बना रहे थे। (सांकेतिक फोटो)

कानपुर समाचार: हाईवे से गुजरने वाले वाहनों से लोहे की सरिया चुराने के खेल का कानपुर पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने 3 ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो एक ट्रक से 20 लाख रुपये का सरिया चुराकर बेचने की फिराक में लगे थे।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:28 फरवरी, 2021, 8:29 AM IST

कानपुर। राष्ट्रीय राजमार्गों (राष्ट्रीय राजमार्ग) से गुजरने वाले वाहनों में चोरी और मुसाफिरों से लूट-पाट की खबरें आती रहती हैं। लेकिन कानपुर (कानपुर) और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ समय से शूटिंग से लोहे की सरिया चोरी होने के खेल ने यूपी पुलिस की नींद उड़ा दी थी। बीते दिनों कानपुर पुलिस ने सरिया (आयरन रॉड्स) चोरी के इस खेल का भांडा फोड़ दिया। पुलिस ने 3 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो हाईवे से गुजरने वाले कमरे से लोहे की सरिया चुराते थे और उसे सस्ते दाम पर बेच देते थे।

शनिवार की देर रात पुलिस ने जिन 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया, वे एक ट्रक से 20 लाख रुपये का सरिया चुराकर बेचने की योजना बना रहे थे। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने शातिरों को धर दबोचा था। कानपुर पुलिस के मुताबिक ये बदमाश लंबे समय से गुजरात से सरिया चोरी के गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने देर रात लगभग 20 लाख रुपए मूल्य की लोहे की सरिया भी इन थनों के पास से बरामद की, जिस पर कम कीमत पर किसी ग्राहक को बेचा जाना था। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड से सरिया के बारे में निकले ट्रक से यह माल चोरी किया गया था।

ट्रांसपोर्ट नगर में concte थे चोरी का सरिया

पुलिस की पूछताछ में तीनों शातिर बदमाशों ने बताया कि हाईवे से गुजरने वाले ट्रक चालक रात में आराम करने के लिए सड़क किनारे अपने वाहन खड़े कर देते हैं। इसी दौरान ये शातिर सरिया चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। रात के अंधेरे में शूटिंग से सरिया चुराकर ये लोग ट्रांसपोर्ट नगर और आसपास के इलाकों में चोरी का माल छुपा देते हैं। बाद में कम कीमत पर ग्राहक ठीक किया जाता है, जिसे ये सरिया बेच देते हैं। कल्याणपुर के सीओ दिनेश शुक्ला ने बताया कि पुलिस को लंबे समय से पूछताछ से सरिया चोरी के अवैध धंधे की शिकायत मिल थी। शनिवार की देर रात पुलिस ने इन 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर इस खेल का खुलासा कर दिया।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments