Home कानून विधि कानून प्रबंधन और मानविकी के अंतर्राष्ट्रीय जर्नल

कानून प्रबंधन और मानविकी के अंतर्राष्ट्रीय जर्नल


इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ लॉ मैनेजमेंट एंड ह्यूमैनिटीज़ ने शोध पत्र, लेख, लघु नोट्स, पुस्तक समीक्षा, केस कमेंट्री और इस तरह के अन्य कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किया वॉल्यूम IV समस्या II

जर्नल के बारे में

कानून प्रबंधन और मानविकी के अंतर्राष्ट्रीय जर्नल एक द्वि-मासिक, डबल-ब्लाइंड, पीयर रिव्यू इंटरनेशनल जर्नल है (ISSN: 2581-5369) कानून, प्रबंधन और मानविकी के क्षेत्र में काम करना। वर्तमान में IJLMH की संपादकीय टीम में जाने-माने और व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त प्रोफेसर और पेशेवर हैं भारत, फ्रांस, इथियोपिया, इंडोनेशिया, आयरलैंड और नाइजीरिया।

IJLMH ने लेखकों के शोध पत्रों को प्रकाशित किया है 21 देश, 237 विश्वविद्यालय, 15 उच्च न्यायालय, और भारत के सर्वोच्च न्यायालय और साथ ही रवांडा और भारतीय कानूनी प्रकाशन उद्योग में नवाचारों के साथ क्रांति पैदा की है।

अनुक्रमण और प्रभाव कारक सूचना [16 Indexing Databases]

जर्नल को 16 डेटाबेसों में अनुक्रमित किया गया है जिनमें MANUPATRA, Google विद्वान, सड़क: ISSN, Citefactor, जर्नल फैक्टर, I2OR, SIS, ISI, DRJI, SJIF, SIF और WCOSJ द्वारा ओपन एक्सेस स्कॉलरली रिसोर्स की निर्देशिका शामिल है।

जर्नल इम्पैक्ट फैक्टर: 4.895

नवीनतम समस्याएँ: प्रकाशन के पैटर्न की जाँच करने के लिए कृपया देखें: https://www.ijlmh.com/volume-iv-issue-i/

विषय

IJLMH को ज्ञान के सर्वोत्तम प्रसार के लिए किसी भी विषय के बिना संचालित किया जा रहा है। कानून, प्रबंधन या मानविकी से संबंधित कोई भी शोध स्वीकार्य है।

सबमिशन प्रक्रिया

अपना पेपर ऑनलाइन जमा करें: https://www.ijlmh.com/online-submission/

यदि आपको ऑनलाइन जमा करने में कोई कठिनाई होती है, तो अपना पेपर ईमेल के माध्यम से Submit@ijlmh.com पर इस विषय के साथ जमा करें “शोध पत्र प्रस्तुत करना -Volume 4 अंक 2″।

अपना पेपर ऑनलाइन ट्रैक करें: https://www.ijlmh.com/track-manuscript/

IJLMH में अद्वितीय ऑनलाइन सबमिशन सिस्टम है जो AI पर काम करता है और आपको ईमेल और एसएमएस अधिसूचना के साथ अपनी पांडुलिपि के हर चरण को पारदर्शी रूप से ट्रैक करने की अनुमति देता है। कृपया ऑनलाइन सबमिशन सिस्टम के माध्यम से पांडुलिपि जमा करना पसंद करें।

पांडुलिपि प्रसंस्करण प्रभार [to be paid after acceptance]

  • भारतीय लेखकों के लिए: INR 1000 / –
  • अन्य देशों के लिए: $ 25

इस चार्ज में सर्टिफिकेट या पेपर बुकलेट की हार्ड कॉपी शामिल नहीं है। हार्ड कॉपियां ऑर्डर करने और अलग से चार्ज करने के लिए वैकल्पिक होंगी।

सह-प्रमाणीकरण के लिए कोई अलग शुल्क नहीं है।

जमा करने हेतु दिशा – निर्देश

  1. प्रस्तुतियाँ निम्नलिखित श्रेणियों के तहत की जा सकती हैं; शब्द सीमा फुटनोट्स से अनन्य है:
    • शोध पत्र: 3000 शब्द और ऊपर
    • अनुच्छेद: 1500-3000 शब्द
    • पुस्तक समीक्षा: 1500-2000 शब्द
    • लघु नोट और केस टिप्पणी: 1000 – 2000 शब्द
  2. प्रस्तुत पहले से प्रकाशित नहीं होना चाहिए या किसी अन्य पत्रिका / सम्मेलन / पुस्तक आदि पर समीक्षा के तहत वर्तमान में होना चाहिए और हमारे साथ समीक्षा की प्रक्रिया में किसी अन्य पत्रिका / सम्मेलन में प्रस्तुत नहीं किया जाना चाहिए। इस बिंदु को ध्यान से पढ़ें, कृपया एक ही कागज को कई स्थानों पर जमा न करें।
  3. सबमिशन का मूल काम लेखकों का होना चाहिए, अर्थात इसे ख़त्म नहीं किया जाना चाहिए और व्याकरणिक, वर्तनी और अन्य त्रुटियों से मुक्त होना चाहिए। इसमें कोई मानहानिकारक शब्द भी नहीं होना चाहिए।
  4. सबमिशन में 300 से अधिक शब्द और लेखक (ओं) की संबद्धता का सार होना चाहिए। कोई भी पेपर बिना सार के स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  5. प्रस्तुत में सभी फुटनोट / संदर्भ ब्लूबुक 19 वें संस्करण के अनुरूप होने चाहिए।
  6. प्रभारी में 2 लेखक तक सह-प्रमाणीकरण शामिल हैं।
  7. प्रकाशित सामग्री पर कॉपीराइट के साथ निहित होगा “कानून प्रबंधन और मानविकी के अंतर्राष्ट्रीय जर्नल”।
  8. लेखक (नों), ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, पांडुलिपि का नाम और संस्थान के नाम का उल्लेख करते हुए एक अलग कवर लेटर, सबमिशन के साथ भेजा जाएगा, अगर सबमिशन किया जा रहा है ईमेल के माध्यम से।
  9. सभी सबमिशन में करना होगा .doc प्रारूप। कोई भी पीडीएफ प्रारूप पर विचार नहीं किया जाएगा।
  10. मूल पांडुलिपि में लेखकों के नाम या किसी अन्य पहचान का उल्लेख नहीं होना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • पहले राउंड के लिए सबमिशन की समय सीमा: 6 मार्च 2021, शाम 5:00 बजे।
  • समीक्षा परिणाम का संचार: प्रस्तुत करने के 2 – 3 दिनों के भीतर।
  • हस्तलिखित प्रकाशन

संपर्क जानकारी

अधिक जानकारी या प्रश्नों के लिए, कृपया हमसे जुड़ें सीधी बातचीत इस लिंक पर उपलब्ध आधिकारिक वेबसाइटों में उपलब्ध है या हमें ईमेल करें Submit@ijlmh.com

आधिकारिक अधिसूचना के लिए, पर जाएँ इस लिंक।

नोट: यह एक प्रायोजित पोस्ट है।


अस्वीकरण: हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करते हैं कि लॉक्टोपस पर हम जो जानकारी पोस्ट करते हैं वह सटीक है। हालांकि, हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, कुछ सामग्री में त्रुटियां हो सकती हैं। आप हम पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन कृपया अपनी स्वयं की जाँच भी करें।




लेखक के बारे में

अपराजितकर्की

मैं एक आर्मी गर्ल हूँ! एक बार्बी दुनिया में! 5 कुत्तों का रक्षक। अभी के लिए एक आहार पर। कभी-कभी मैं विराम चिह्नों को गलत कर सकता हूं, लेकिन मैं एक या दो अतिरिक्त में लाकर इसके लिए बना देता हूं। क्या अधिक महत्वपूर्ण है, एक गलत अल्पविराम, या एक अच्छी तरह से रखा करोड़?



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments