Home ब्लॉग कार्रवाई: हैदराबाद स्थित फार्मा ग्रुप पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा, 400...

कार्रवाई: हैदराबाद स्थित फार्मा ग्रुप पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा, 400 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति का पता चला


  • हिंदी समाचार
  • व्यापार
  • आयकर विभाग ने हैदराबाद स्थित फार्मा समूह, अघोषित संपत्ति वर्थ 400 करोड़ रुपये का खुलासा किया

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली28 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हैदराबाद स्थित एक बड़ी फार्मास्यूटिकल कंपनी पर छापा मारा है। छापामारी के दौरान लगभग 400 करोड़ रुपये की ‘अघोषित’ आय का पता चला है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अनुसार यह छापेमारी 24 फरवरी को पांच राज्यों में कुल 20 स्थानों पर की गई।

सीबीडीटी ने बताया कि यह औषधीय समूह इंटरमीडिएट, सक्रिय औषधीय अवयव (और) और फॉर्मूला निर्माण के कारोबार में लगा हुआ है और इसके ज्यादातर प्रोडक्ट यूरोपीय देशों को निर्यात किए जाते हैं।

समूह के पास 350 करोड़ रुपए का अतिरिक्त आय है
सीबीडीटी के अनुसार इस छापेमारी में लगभग 400 करोड़ रुपए की अघोषित आय का खुलासा हुआ है, जिसमें से समूह ने 350 करोड़ रुपए की अतिरिक्त आय स्वीकार की है। सीबीडीटी के मुताबिक इस छापेमारी के दौरान 1.66 करोड़ रुपये नकद भी बरामद किया गया है। इसके अलावा डिजिटल मीडिया, पेन ड्राइव, दस्तावेज़ आदि के रूप में साक्ष्य पाए गए हैं। कुछ फर्जी और गैर-मौजूद स्थितियों से की गई खरीद से संबंधित और अन्य खर्चों का भी पता चला है।

खर्चों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया जाता है
सीबीडीटी ने बताया है कि फर्जी और कागजी कंपनियों से खरीद, कुछ खर्चो को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने आदि का भी पता लगाया गया है। छापों में कंपनी के खाते से निजी खर्चे और संबंधित व्यक्तियों द्वारा सरकारी मूल्य से कम कीमत पर जमीन की प्राप्ति के रूप में दूसरी चीजें भी सामने आई।

चेन्नई में भी 220 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला
इससे पहले शिशु विभाग ने चेन्नई में एक प्रमुख टिल्स और सैनिटरीवेयर निर्माता कंपनी पर छापा मारने के बाद लगभग 220 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया था। यह कार्रवाई 26 फरवरी को की गई और तमिलनाडु, गुजरात और कोलकाता में कुल 20 परिसरों की तलाशी ली गई थी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments