Home ब्लॉग कार बयांग गाइड: डीजल-नेवीटिक का है प्लान, तो क्रेटा से नई एक्सपायर...

कार बयांग गाइड: डीजल-नेवीटिक का है प्लान, तो क्रेटा से नई एक्सपायर तक ये 5 एसयूवी हो सकती हैं।


  • हिंदी समाचार
  • टेक ऑटो
  • शीर्ष 5 डीजल स्वचालित मिड साइज एसयूवी; हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, टाटा हैरियर से जीप कंपास तक, ये भारत में बिक्री के लिए शीर्ष 5 डीजल स्वचालित मिड साइज एसयूवी हैं

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली10 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

बीएस 6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद कई ऑटो मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों ने अपने डीजल इंजन को अपग्रेड न करते हुए उन्हें बंद करने का फैसला लिया। कंपनियों का कहना था कि यह काफी खर्चीला काम है और इससे गाड़ियों की मशीनें काफी ज्यादा होंगी। हालाँकि, कई कंपनियां अभी भी डीजल कारों को बेच रही हैं।

भारत में मध्य-साइज एसयूवी सेगमेंट काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है और सेगमेंट में कई डीजल-पॉवर्ड मॉडल्स भी उपलब्ध हैं। हमनें यहां भारत में सेम 5 डीजल-ऑटेमैटिक मिड-साइज एसयूवी की लिस्ट तैयार की गई है …

1. हुंडई क्रेटा

हुंडई क्रेटा वर्तमान में पूरे भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, और कंपनी ने बताया है कि इसका सबसे ज्यादा बिकने वाला पावरट्रेन डीजल है। क्रेटा में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन है, जो 115 पीएस / 250 मिलियन का पावर-सेट जनरेट करता है। इसके दो डीजल वाहनेटिक वैरिएंट की कीमत 16.28 लाख रुपए और 17.49 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है।

2. किआ सेल्टोस

सेल्टोस में क्रेटा की तरह ही 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 115 पीएस / 250 टन का बिजली उत्पादन जनता करता है। इसका डीजल-नेवाटिक वैरिएंट की कीमत 13.79 लाख रुपए से 17.45 लाख रुपए तक है

3. टाटा टॉलरेट

टाटा हैदर को एकमात्र एफसीए- सोर्स्ड 2.0-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 170 पीएस / 350 मिलियन का पावर सेट जनरेट करता है। लॉन्च के समय में केवल 6-स्पीड ट्रांसमिशन उपलब्ध था। पिछले साल कंपनी ने एक नया हुंडई सोर्स्ड 6-स्पीड अटारीटिक ट्रांसमिशन भी पेश किया है। हदर के अटारी वैरिएंट की कीमत 16.50 -20.45 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है।

4. जीप कंपास

जीप कंपास ने हाल ही में एक मिड-लाइफ फेसलिफ्ट प्राप्त किया है, जो कई नए फीचर्स से लैस है। उन्होंने कहा, कार के पॉवरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया था। 2.0-लीटर डीजल इंजन (173 पीएस / 350 लीटर) को 6-स्पीड टैग और 9-स्पीड नेवीटिक के साथ पेश किया गया है। डीजल-नेवाटिक की कीमत 26.29 लाख रुपए से लेकर 28.29 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक है।

5. नई टाटा एक्सपीरिया

नेक्स्ट-जनरेशन टाटा फर्मवेयर को हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। वर्तमान में एसयूवी को एकमात्र 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ उतारा गया है, जो 170 पीएस / 350 टन का पावर सेट जनरेट है। इसमें 6-स्पीड यूजर और ऑप्शनल 6-स्पीड अटैमिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। इंट्रोडक्टरी ऑफर के रूप में इक्विटी का अटैटिक वैरिएंट की कीमत 17.25-21.45 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments