Home देश की ख़बरें किशन अंदोलन लाइव: गाजीपुर बॉर्डर पर तेजी से बढ़ रही किसानों की...

किशन अंदोलन लाइव: गाजीपुर बॉर्डर पर तेजी से बढ़ रही किसानों की संख्‍या, चप्‍पे-चप्‍पे पर लगाई गई पुलिस


नई दिलवाली केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के विरोध में पिछले कई महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीएम मोदी मन की बात) आज एक बार फिर रेडियो पर मन की बात करेंगे। इसका प्रसारण सुबह 11 बजे आकाशवाणी के सभी केंद्रों से किया जाएगा। बता दें कि उस साल 2021 में प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ (मान की बात) का यह पहला समय था जब तक यह 73,000 लोगों ने देखा है। गणतंत्र दिवस पर दिलनाली में हुई हिंसा, बजट (केंद्रीय बजट) और किसान आंदोलन (किसान विरोध) के बीच होने वाले पीएम मोदी का ये कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इस बार ‘मन की बात’ के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान आंदोलन (पीएम मोदी ऑन फार्मर्स प्रोटेस्ट) पर बात कर सकते हैं। इससे पहले शनिवार को सर्वदलीय बैठक में उन्होंने कहा कि किसानों को दिया गया सरकार का प्रस्ताव अब भी कायम है और किसान कृषि मंत्री से सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं। पीएम मोदी के इस बयान के बाद किसान संगठनों ने भी लचीला रुख अपनाते हुए कहा कि सरकार के साथ बातचीत के दरवाजे अभी भी खुले हैं। संज्ञा किसान मोर्चा ने ऐलान किया है वह हमेशा सरकार से बातचीत के लिए तैयार है और इसे बंद करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

बता दें कि मन की बात का प्रकाशन आकाशवाणी के साथ-साथ दूरदर्शन पर सुबह 11 बजे से होगा। इसके अलावा यह नरेंद्र मोदी ऐप पर भी उपलब्ध होगा। बता दें कि बजट से एक दिन पहले इस कार्यक्रम में आकर समर्पण करने वाले भारत पर भी पीएम मोदी अपनी बात रख सकते हैं।

सभी ताज़ा खबरों के लिए बने रहें News18 हिंदी पर …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments