Home देश की ख़बरें किसानों का दिल्ली कूच: शाहजहाँपुर बॉर्डर पर ट्रैक्टर से बैरियर तोड़कर हरियाणा...

किसानों का दिल्ली कूच: शाहजहाँपुर बॉर्डर पर ट्रैक्टर से बैरियर तोड़कर हरियाणा में घुसे किसान; पुलिस ने लाठीचार्ज किया, कई घायल हुए


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलवर6 घंटे पहले

शाहजहाँपुर खगड़ा हरियाणा बॉर्डर पर किसानों की भीड़। पुलिस ने लाठीचार्ज द्वारा किसानों को हरियाणा में प्रवेश करने से रोका।

राजस्थान में अलवर के शाहजहांपुर खेड़ा बॉर्डर पर गुरुवार को ट्रोन पर सवार कुछ किसान पुलिस बैरियर तोड़कर हरियाणा में घुस आए। हरियाणा पुलिस जब तक किसानों को रोकती है, तब तक 10 से 15 ट्रैक्टर बॉर्डर से आगे निकल गए। इसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस छोड़ी। इसमें कई किसान घायल हो गए।

घटना के बाद किसान नेताओं ने अपने साथियों को शांत कराया। उन्होंने कहा कि किसान शांतिपूर्वक केवल आंदोलन को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इधर, हरियाणा सीमा में घुसे 10 से 15 ट्रैक्टर चालकों को हरियाणा पुलिस ने बावल में रोका लिया है। कुछ किसानों को हिरासत में भी लिया गया है।

राजस्थान में अलवर के शाहजहांपुर खेड़ा बॉर्डर पर पुलिस के बैरिकेड के बीच में पहुंच गए।

दोपहर डेढ़ बजे तोड़ी बैरिकेडिंग
गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे 10 से 15 ट्रेलर के साथ किसान हरियाणा पुलिस के बैरिकेड तोड़ते हुए आगे निकल गए। कुछ कनेक्टर सेवा लेन की तरफ से आगे बढ़ी। किसान चाल के बारे में आगे बढ़े, तो पुलिस ने बल प्रयोग करके किसानों को खदेड़ा। कई किसानों को। इस विवरण से वहाँ हलचल मच गई। करीब दो किलोमीटर दूर तक के किसान बॉर्डर पर आ गए। किसान नेता रामपाल जाट सहित अन्य ने उन्हें संभाला। यह भी कहा कि कोई जबरदस्त करना आगे नहीं होगा। इसके बाद किसान वहाँ बैठ गए।

इस तरह बॉर्डर के बैरियर से निकले थे ट्रैक्टर, पुलिस ने इस ट्रैक्टर को बीच में ही रोक दिया।

इस तरह बॉर्डर के बैरियर से निकले थे ट्रैक्टर, पुलिस ने इस ट्रैक्टर को बीच में ही रोक दिया।

12 दिसंबर से शाहजानपुर बॉर्डर पर पहुँचना दे रहे हैं किसान
शाहजहांपुर- खगड़ा बॉर्डर पर 12 दिसंबर से किसान आंदोलन कर रहे हैं। हाइवे पर दो किमी तक किसान तंबू लगाकर पड़ावते हुए हैं। किसान दिल्ली कूच करना चाहते हैं। लेकिन, हरियाणा पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दे रही है। यहां गुजरात और महाराष्ट्र के अलावा गुजरात और महाराष्ट्र के भी काफी किसान पहुंचे।

बेनीवाल के आने से पहले हरियाणा पुलिस ने बंद की थी हाइवे की दूसरी लेन
नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल के बॉर्डर पर पहुंचने से एक दिन पहले 25 दिसंबर को हरियाणा पुलिस ने जयपुर-दिल्ली हाइवे की दूसरी लेन भी बंद कर दी थी। पुलिस को अंदेशा था कि सांसद के आने के बाद किसान दिल्ली कूच कर सकते हैं।

शाहजहाँपुर बॉर्डर पर तनाव के बाद किसान नेताओं ने बैरियर तोड़ने वाले किसानों को रोका।

शाहजहाँपुर बॉर्डर पर तनाव के बाद किसान नेताओं ने बैरियर तोड़ने वाले किसानों को रोका।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments