Home देश की ख़बरें किसान आंदोलन समर्थक को बेल: एक्टविस्ट नौदीप कौर को पंजाब और हरियाणा...

किसान आंदोलन समर्थक को बेल: एक्टविस्ट नौदीप कौर को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने जमानत दी, एक्टिवास्ट ने कहा था- मुझे निशाना बनाया गया


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़2 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

नौदीप को 12 जनवरी को हरियाणा के कुंडली में किसानों के प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट ने 23 साल की लेबर रेक्ट्स एक्टिविस्ट नौदीप कौर को शुक्रवार को सीनेटर दे दी। नौदीप पर हत्या के प्रयास, हमले और सरकारी अधिकारी को धमकाने का आरोप लगाया गया था। नौदीप ने अपनी याचिका में हाईकोर्ट से कहा था कि किसान आंदोलन का समर्थन करने के लिए उन्हें निशाना बनाया गया है और उन पर झूठे केस थोपे गए हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें पीटा है, जिसके कारण उन्हें चोटें आई हैं। नौदीप के मामले में हाईकोर्ट ने एक ई-मेल मिलने के बाद खुद ही ट्रायल शुरू की थी। इस ई-मेल में कहा गया था कि नौदीप को हरियाणा पुलिस ने गलत तरीके से गिरफ्तार किया था।

नौदीप ने कहा- पुलिस ने मारापीटा, पुलिस ने आरोप नकार दिया
मजदूर अधिकार संगठन की सदस्य नौदीप ने याचिका में कहा था कि वे किसान आंदोलन के लिए भारी समर्थन जुटाने में सफल रहे, इसीलिए उन्हें निशाना बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस कस्तडी और ज्यूडिशियल कस्टडी के दौरान उन्हें मारापीटा गया। उनका मेडिकल भी नहीं किया गया। हरियाणा पुलिस ने नौदीप के आरोपों को नकार दिया।

पुलिस ने कहा कि एक्टिवास्ट ने ऐसा कोई भी मुद्दा न तो मेडिकल अफसर के सामने उठाया और न ही चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने उठाया। पुलिस ने कहा कि नौदीप ने आंदोलनकारियों के बीच भड़काऊ भाषण दिया था और पुलिस पर हमले की बात कही थी।

कमला हैरिस की भांजी ने किया था
नौदीप को 12 जनवरी को हरियाणा के कुंडली में किसानों के प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था। नौदीप तब सुर्खियों में आई थी, जब अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने सोशल मीडिया पर ये दावा किया था कि नौदीप को पुलिस कस्टडी के दौरान प्रताड़ित किया गया और उनका यौन शोषण भी हुआ।

कमला हैरिस के अलावा ब्रिटेन के लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ने भी गिरफ्तारी का विरोध किया था। लोकतंत्र और सभ्य समाज में बेहतर प्रदर्शन करने वाली एक्टिविस्ट की गिरफ्तारी शर्मनाक है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments