Home कैरियर कुछ घंटों के लिए बेजोस बने दुनिया के सबसे रईस शख्‍स, फिर...

कुछ घंटों के लिए बेजोस बने दुनिया के सबसे रईस शख्‍स, फिर टॉप पर बिल गेट्स


दरअसल उस समय उनके पास ज्यादा पैसा था भी नहीं. उन्होंने अपने नाना से इस नए प्रोजेक्ट्स में एक लाख डॉलर का निवेश कराया. चूंकि उनके पेरेंट्स का बचपन में ही तलाक हो गया था, इसलिए उनका शुरुआती जीवन नाना-नानी के ही साथ बीता. नाना संपन्न तो थे लेकिन एक इतना मोटा पैसा देते समय वो भी असमंजस में थे.

ई-कॉमर्स रिटेलर कंपनी अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं.

ई-कॉमर्स रिटेलर कंपनी अमेजन के शेयरों में तेजी के दम पर इसके संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस कुछ घंटों के लिए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे. उन्होंने बिल गेट्स को इस मामले में पीछे छोड़ दिया था. फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार बेजोस के पास 90.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति हो गई थी, जबकि माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स के पास 90 बिलियन डॉलर की संपत्ति थी.

मैग्जीन की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज के बंद होते समय बिल गेट्स 90 बिलियन डॉलर के साथ अमीरों की सूची में पहले नंबर पर थे, जबकि बेजोस 89 बिलियन डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर थे.

लेकिन गुरुवार को अमेजन के शेयरों में बढ़ोत्तरी ने बेजोस को 90 अरब डॉलर के साथ इस सूची में ऊपर धकेल दिया, अमेजन के स्टॉक में करीब 15 डॉलर प्रति शेयर की बढ़ोतरी हुई और माइक्रोसॉफ्ट के स्टॉक में थोड़ी गिरावट आई. इसके साथ ही बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए.

आपको बता दें 61 वर्षीय माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स मई 2013 से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे.बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने वाले सातवें व्यक्ति हैं और गेट्स और बर्कशायर हाथवे सीईओ वॉरन बफेट के अलावा वैश्विक रैंक में शीर्ष स्थान पर तीसरे अमेरिकी हैं. लगभग 20 साल पहले वो अरबपतियों की सूची में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें-

अमेजन फाउंडर ने टि्वटर यूजर्स से पूछा- ‘कैसे दान करूं अपनी संपत्ति?’

जेफ बेजोस मोदी से मिले, भारत में 33 हजार करोड़ का निवेश कर सकता है अमेजन








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments