Home फ़िल्मी दुनिया कुलदीप प्लेइंग -11 में क्यों नहीं: विराट बोले- बैटिंग में योगदान करने...

कुलदीप प्लेइंग -11 में क्यों नहीं: विराट बोले- बैटिंग में योगदान करने वाले बॉलर्स को प्राथमिकता, इसलिए वैशिगटन को मिली जगह


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • IND VS इंग्लैंड कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। कप्तान विराट ने बॉलिंग के साथ बैटिंग करने के लिए प्लेयर की पहली प्राथमिकता को बताया, इसलिए वॉशिंगटन ने प्लेइंग इलेवन में एक स्थान हासिल किया।

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई3 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

कुलदीप को चेन्नई टेस्ट में शामिल नहीं किया गया है। कप्तान कोहली ने कहा कि कुलदीप हमारी योजनाओं में शामिल हैं। (फाइल फोटो)

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। अनुभवी लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव के ऊपर तरजीह देकर प्लेइंग इलेवन में वैशिगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को शामिल किया गया है। नदीम पहले दो टेस्ट के लिए स्टैंडबाई के तौर पर टीम में शामिल थे। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले दिन के खेल की समाप्ति के बाद कुलदीप को शामिल नहीं किए जाने के कारणों का खुलासा किया।

उन्होंने कहा, ‘हम ऐसे पहलवानों को प्राथमिकता दे रहे हैं जो बल्लेबाजी में भी योगदान कर सकते हैं। इसलिए कुलदीप के ऊपर वैश्यगंतन सुंदर को तरजीह दी गई। ‘ उन्होंने कहा, ‘कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया में बेहतर प्रशिक्षण की और अपने स्किल को डेवलपर किया। इसका उपयोग घरेलू श्रृंखला में किया जा सकता है। वे अनुभवी हैं और हमारी योजनाओं में शामिल हैं। ‘

बुमराह बोले- सभी खिलाड़ी अपना काम बेहतर तरीके से कर रहे हैं
पहले दिन के खेल के बाद भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह से भी प्लेइंग -11 को लेकर सवाल किए गए। जवाब में बुमराह ने कहा, ‘मैच की समाप्ति पर ही कहा जा सकता है कि किसी खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया या नहीं। अभी तक सभी खिलाड़ी अपने काम को बेहतर तरीके से कर रहे हैं। ‘

कुलदीप को शामिल नहीं किए जाने वाले एक्सपर्ट ने सवाल उठाया था
कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने पर क्रिकेट एक्सपर्ट सवाल उठा रहे हैं। उनका तर्क है कि सातवें नंबर पर अरवरिन बल्लेबाजी के लिए आते हैं। टीम को टॉप -7 बल्लेबाजों पर यकीन करना चाहिए और बॉलिंग लाइनअप में उन खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए जिनमें विकेट लेने की ज्यादा काबिलियत हो। अगर बल्लेबाजी करने वाले गेंदबाज को प्राथमिकता देना है तो इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया जाना चाहिए था। चूंकि भारतीय तस्वीर स्पिन गेंदबाजों के लिए बेहतर है, यहां कुलदीप ज्यादा सफल हो सकते हैं। ऐसे में उन्हें मौका दिया जाना चाहिए था।

माइकल वॉन ने भी सवाल उठाया था
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव शामिल को नहीं किए जाने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि कुलदीप को अपने देश में मौका नहीं मिलेगा तो कहां खिलाएंगे। उन्होंने कहा कि यादव को टीम में नहीं खिलाया जाना गलत फैसला है।

कुलदीप ने जनवरी 2019 में खेला था आखिरी टेस्ट
कुलदीप यादव ने जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। उस मैच में उन्होंने पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया था। कुलदीप अब तक 6 टेस्ट में 24 विकेट ले चुके हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments