Home तकनीक और ऑटो कैसे चेक करें आपका वीआई बैलेंस, प्लान और वैधता

कैसे चेक करें आपका वीआई बैलेंस, प्लान और वैधता


ऐप या इंटरनेट के बिना भी वीआई प्रीपेड बैलेंस कैसे चेक करें? यदि आपके पास एक Vi (वोडाफोन आइडिया) नंबर है, तो यह जानना काफी आसान है कि अपने प्रीपेड खाते के लिए Vi बैलेंस, प्लान और वैधता की जांच कैसे करें। वीआई ने दिल्ली और अन्य क्षेत्रों में वाई-फाई कॉलिंग जैसी अपनी सेवाओं का विस्तार किया है और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए प्रीपेड पैक लॉन्च किए हैं जो पिछले साल की शुरुआत से लगातार कम हो रहे हैं। लेकिन हाल ही में, बहुत से लोग पूछ रहे हैं कि ऐप या स्टार कोड का उपयोग करके वीआई प्रीपेड बैलेंस कैसे जांचें। अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो यह काफी आसान है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो हम आपको बताएंगे कि जिन कोडों की आपको तलाश है, उन्हें प्राप्त करने के लिए किस कोड को पंच करना है।

इसमें कूदने से पहले, आप कुछ अपडेट भी देख सकते हैं छठी कुछ दिन पहले लॉन्च किया गया। वे शामिल हैं वाई-फाई कॉलिंग दिल्ली में, और सहयोग एक खाते पर कई प्रोफाइल के लिए। आप प्रदाताओं में रिचार्ज प्लान भी देख सकते हैं और पा सकते हैं सबसे अच्छा रिचार्ज विकल्प प्रदाताओं के पार।

यहां बताया गया है कि आप अपने प्रीपेड नंबर के लिए वीआई बैलेंस, प्लान और वैधता की जांच कैसे कर सकते हैं।

Vi बैलेंस, प्लान और वैधता की जांच कैसे करें

वीआई पर आपके प्रीपेड बैलेंस की जांच करने के तीन तरीके हैं। पहला वी ऐप के माध्यम से है:

  • Vi प्रीपेड ग्राहकों को या तो Vi ऐप डाउनलोड करना चाहिए गूगल प्ले स्टोर या ऐप्पल ऐप स्टोर
  • एक बार हो जाने के बाद, ग्राहक अपने वीआई नंबर के माध्यम से अपने खाते में प्रवेश कर सकते हैं।
  • लॉगिन करते ही होमस्क्रीन पर टॉकटाइम बैलेंस, बचा हुआ डेटा और संबंधित जानकारी देखी जा सकती है।
  • सक्रिय पैक और सेवाओं को देखने के लिए, ग्राहक मुख्य मेनू> सक्रिय पैक और सेवाओं पर टैप करके अपनी योजना देख सकते हैं।

दूसरा विकल्प यह है कि ग्राहक * 199 # डायल करें और शेष राशि की जांच के लिए प्रासंगिक विकल्प चुनें।

आप अपने विवरण को व्हाट्सएप चैट के माध्यम से भी देख सकते हैं। सब्सक्राइबर वीए के फोन नंबर पर पंच कर सकते हैं पंजीकरण पोर्टल और उनके व्हाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए व्हाट्सएप चैट को सब्सक्राइब करें, सर्वश्रेष्ठ ऑफर और बहुत कुछ। एक बार जब आप अपना फ़ोन नंबर टाइप करते हैं, तो आपको अपना फ़ोन नंबर सत्यापित करने के लिए एक OTP प्राप्त होगा। सत्यापन के बाद, आपको टेलीकॉम दिग्गज से अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा।

आप वैधता और सक्रिय पैक की जांच करने के लिए प्रासंगिक विकल्प भी डायल कर सकते हैं * 199 #।

सौरभ कुलेश गैजेट्स 360 में एक मुख्य उप संपादक हैं। उन्होंने एक राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र, एक समाचार एजेंसी, एक पत्रिका और अब तकनीक समाचार ऑनलाइन लेखन में काम किया है। उसे साइबर सिक्योरिटी, एंटरप्राइज और कंज्यूमर टेक्नोलॉजी से जुड़े विषयों की विस्तृत जानकारी है। Sourabhk@ndtv.com पर लिखें या अपने हैंडल @KuleshSourabh के माध्यम से ट्विटर पर संपर्क करें।
अधिक





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments